Saturday, May 4, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौलीः बैंक लॉकर लूटकांड का एक और इतने हजार का इनामिया आरोपी गिरफ्तार……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चंदौली। जिले में 30, 31 जनवरी 2022 की रात में इंडियन बैंक के 40 लॉकरों को गैस कटर से काटकर डकैती करने वाले अंतरराज्यीय चोरों के गैंग में से एक और इनामी बदमाश की गिरफ्तारी की गई है। चंदौली पुलिस ने सिलिगुड़ी से गिरफ्तारी के बाद ट्रांजिट रिमांड के जरिए चंदौली ले आई है।

इंडियन बैंक के 40 लॉकरों को गैस कटर से काटकर लूट की घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों में शामिल अशोक मंडल पुत्र सीमापोदो मंडल को 8 अप्रैल को सुरजासेन पार्क, सिलीगुड़ी, पश्चिम बंगाल के पास से गिरफ्तार किया गया था और उसे ट्रांजिट रिमांड पर लेकर चंदौली कोतवाली पुलिस ने पेश किया है। इसके पास से 4 मोबाइल सेट, 3 आधार कार्ड, एक एटीएम और एक निर्वाचन कार्ड भी बरामद हुआ है।

बताया जा रहा है कि अशोक मंडल पर चंदौली कोतवाली पुलिस द्वारा ₹25000 का इनाम घोषित किया गया था। यह इंडियन बैंक की लूट की घटना में सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दे रहा था। इसी अपराधी ने बैंक के अंदर कैमरे और अलार्म के तार को काटने का काम किया था। पुलिस ने बताया है कि अपराधी की गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में पता चला है कि यह लोग गैंग बनाकर इस तरह की घटना को अंजाम देते हैं। इसके पहले कानपुर, प्रतापगढ़, प्रयागराज के अलावा झारखंड, मुंबई, केरल, मध्य प्रदेश, राजस्थान जैसे अन्य जगहों पर इस तरह की घटना को अंजाम देते हुए बैंक एवं सोने चांदी की दुकानों से लूट किया करते हैं।

पकड़े गए अपराधी ने बताया कि वह घटना करने से पहले चार.पांच महीने तक उसी इलाके में खिलौने.गुब्बारा इत्यादि बेचने के लिए फेरी लगाते हैं और लूट की जगह की रेकी करते हुए घटना को अंजाम देते हैं।

पुलिस का कहना है कि इस घटना में शामिल अन्य अभियुक्तों की तलाश की जा रही है। पुलिस ने बताया कि इस घटना में शामिल ओम प्रकाश मंडल, प्रकाश कृष्णा दास उर्फ कृष्णा रविदास, गोपी उर्फ नारायण मालाकार, दिलीप मंडल जैसे अन्य अभियुक्तों की तलाश की जा रही है।

इसको गिरफ्तार करने वाली टीम में कोतवाली के इंस्पेक्टर शेषधर पांडेय, इंस्पेक्टर संजीव मिश्रा, इंस्पेक्टर राजीव सिंह, हेड कांस्टेबल घनश्याम वर्म, कांस्टेबल राणा प्रताप सिंह, कांस्टेबल आनंद, हेड कांस्टेबल भूलन यादव तथा कांस्टेबल नीरज कुमार मिश्रा शामिल है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *