Saturday, May 4, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

राजभवन के बाहर गर्भवती का गर्भपात, कॉल करते रहे पर नहीं पहुंची एंबुलेंस…..

लखनऊ। स्थित राजभवन के बाहर एक महिला को प्रसव पीड़ा हुई। साथ में मौजूद तीमारदार ने कई बार कॉल की पर काफी देर तक एंबुलेंस नहीं पहुंची। आखिरकार महिला का गर्भपात हो गया। इस मामले में उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने सख्त कार्रवाई का आदेश दिया है।

मलिन बस्ती निवासी ब्रजेश सोनी टीटू की पत्नी रूपा 30 वर्ष को पांच माह गर्भ था। उसे रविवार सुबह प्रसव पीड़ा होने लगी तो परिजन उसे लेकर झलकारीबाई अस्पताल पहुंचे। यहां किसी ने उसे देखा नहीं। दोपहर करीब 11ः45 बजे भाभी रीता के साथ वह रिक्शे से वापस मॉल एवेन्यू घर जा रही थी तभी राजभवन के पास ही तेज प्रसव पीड़ा हुई। वहां तीमारदार ने एंबुलेंस सेवा पर कॉल किया लेकिन काफी देर तक एंबुलेंस नहीं पहुंची।

महिला का सड़क पर ही गर्भपात हो गया। सूचना पर चौकी इंचार्ज भानु प्रताप सिंह महिला सिपाही मृदुला व अन्य पुलिसवालों के साथ पहुंचे। उनके पहुंचने के बाद ही एंबुलेंस सेवा 108 पहुंची। खून से लथपथ महिला को उसकी भाभी व सिपाही साथ लेकर झलकारीबाई अस्पताल पहुंचे। वहां मौके पर कोई डॉक्टर नहीं मिली। पुलिस ने महिला को लेबर रूम पहुंचवाया। उसके बाद उसका इलाज शुरू हुआ। मामले में डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि वह मामले की जांच करवाएंगे। मामले में दोषी लोगों को बख्शा नहीं जाएगा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *