Monday, May 13, 2024
आगराउत्तर-प्रदेश

बुजुर्ग कैंसर पीड़ित की चोरी हुई बाइक नहीं तलाश सकी पुलिस, फिर थानेदार ने जो किया; आप भी करेंगे सैल्यूट

लखनऊ, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क।

आगरा के एसएन मेडिकल कालेज में आए कैंसर पीड़ित किसान की दो महीने पहले बाइक चोरी हो गई। पीड़ित अपनी बाइक बरामदगी के लिए थाने के चक्कर काट रहे थे। आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने की वजह से नई बाइक नहीं खरीद पा रहे थे। इस पर थाना एमएम गेट के एसओ केपी ने पहल की। थाने के पुलिसकर्मियों के सहयोग से रकम जुटाकर एक बाइक खरीदकर पीड़ित को दी। इससे उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

गले का है कैंसर 

सिकंदरा क्षेत्र निवासी 48 वर्षीय सत्यप्रकाश किसान हैं। उनको गले का कैंसर है। एसएन मेडिकल काॅलेज में इलाज करा रहे हैं। सप्ताह में दो बार कीमो थैरेपी कराने अस्पताल आते हैं। 12 जून को स्पलेंडर बाइक खड़ी करने के बाद थैरेपी कराने गए थे। लौटकर आए तो बाइक नहीं थी। चोरी हो गई। सत्यप्रकाश परेशान हो गए।

लगाई बाइक बरामदगी की गुहार

थानाध्यक्ष एमएम गेट केपी सिंह से मिले। बाइक बरामदगी की गुहार लगाई। कैंसर पीड़ित होने की वजह से परेशान था। उनके पास आय कोई साधन भी नहीं था। पुलिस ने बाइक ढूंढने का भरोसा दिया। तब से वो बाइक बरामदगी के लिए थाने के चक्कर लगा रहे थे।

थानाध्यक्ष ने लौटाई मुस्कान

इस पर थानाध्यक्ष ने पहल की। थाने के पुलिसकर्मियों के सहयोग से 30 हजार रुपये जुटाए। इसके बाद वर्ष 2019 माडल की एक बाइक खरीदकर सत्यप्रकाश को दी। बाइक मिलने से उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। उन्होंने पुलिसकर्मियों का धन्यवाद दिया। सोशल मीडिया पर एसओ के प्रयास को लोग सराह रहे हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *