Monday, May 6, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकिया नगर में निकला तिरंगा यात्रा, छात्रों के हाथों में शान से लहरा…….प्राचार्या ने दिखाई हरी झंडी, मेरी माटी मेरा देश….कार्यक्रम के तहत……

प्राचार्य ने दिलाया छात्रों को शपथ

चकिया, चंदौली। सरकार के निर्देश पर मेरी माटी मोरा देश कार्यक्रम के तहत गांव-गांव स्वतंत्रता दिवस के पूर्व कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है। इसी के तहत चकिया नगर स्थित सावित्री बाई फूले राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में आज आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

महाविद्यालय से एक तिरंगा यात्रा मुहम्मदाबाद गांव में निकाला गया। छात्रों के हाथों में तिरंगा शान से लहरा रहा था। महाविद्यालय की प्राचार्य डा. संगीता सिन्हा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। तिरंगा यात्रा के पूर्व महाविद्यालय के कक्ष संख्या 19 में एक संगोष्ठी आयोजित की गई। जिसमें कार्यक्रम संयोजक डा. शमशेर बहादुर द्वारा छात्र छात्राओं से आह्वान किया गया कि हमे अपने देश को निरंतर प्रगति के पथ पर आगे बढ़ाने के लिए आगे आना होगा। हमे अपने विराशत को सहेजते हुए सुनहरे भविष्य का निर्माण करना है। पर्यावरण को बचाने के लिए हमें अधिक से अधिक वृक्षारोपण भी करना है। हमारा महाविद्यालय जंगल के परिधि पर है। हम जिन फलों का उपभोग करते हैं उनके बीज जाकर जंगल में गिरा देना चाहिए। इससे हमारा पौधा रोपण का सपना पूरा हो जायेगा।

महाविद्यालय की प्राचार्य ने छात्रों को मेरी माटी मेरा देश का शपथ दिलाया। इस अवसर पर कहा कि हम सभी को यह आजादी स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के बलिदान से मिला है। इसे कभी नहीं भूलना चाहिए। इस दौरान डा. प्रियंका पटेल, डा. सरवन यादव, डा. संतोष कुमार, डा. रमाकांत गोड, डा. मिथिलेश, डा. अमिता सिंह, डा. कलावती, डा. अंकिता सती सहित महाविद्यालय के स्टाफ व छात्र छात्राएं मौजूद रहें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *