Wednesday, May 1, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

कार की पिछली सीट पर ऐसे हाल में थी उड़ीसा की युवती, खिड़की खोलकर देखा तो पुलिस के भी उड़ गए होश……

लखनऊ के वृंदावन सेक्टर.19 में पानी की टंकी के पास बृहस्पतिवार को खड़ी एक कार की पीछे वाली सीट पर उड़ीसा की एक युवती की लाश पड़ी मिली। लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा। युवती के परिजनों को घटना की जानकारी दी। पुलिस ने हत्या के बिंदु पर तफ्तीश शुरू की है।

बृहस्पतिवार शाम करीब साढ़े पांच बजे कार में लाश पड़ी होने की सूचना मिली। एडीसीपी समेत पीजीआई थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। उसके पास से मिले मोबाइल के जरिये पुलिस ने उसके परिजनों से संपर्क किया। तब जानकारी हुई कि उसका नाम सुष्मिता राउत है। उसकी उम्र तकरीबन 27 वर्ष है। उसके परिजन उड़ीसा से रवाना हो गए हैं।

सर्विलांस समेत तीन टीमें जांच में लगाई गई हैं। कॉल डिटेल निकलवाकर संदिग्ध नंबर खंगाले जा रहे हैं। फोरेंसिक टीम ने भी घटनास्थल पर जाकर छानबीन की। मुंह से झाग निकल रहा था। आशंका है कि किसी जहरीले पदार्थ खाने से मौत हुई। या फिर कोई दवाई की ओवरडोज हो गई। हालांकि कार के भीतर पड़े शव पर पूरे कपड़े थे। युवती ने सलवार सूट पहना था। ऐसे में गलत काम होने की आशंका नहीं है।

मोबाइल ऑन था मतलब कुछ घंटे पहले की थी घटना

सुष्मिता का मोबाइल कार में ही मिला। मोबाइल स्विच ऑन था। पुलिस का कहना है कि घटना की जब सूचना मिली, उसके तीन चार घंटे पहले ही वारदात लग रही है। सूचना देने वालों व कुछ अन्य लोगों से पुलिस ने पूछताछ की तो उनका कहना था कि ये कार दोपहर 12 बजे के बाद खड़ी देखी है। मोबाइल का पासवर्ड बहुत साधारण था, जिसे पुलिस ने अनलॉक कर लिया।

नौकरी करने की बात कह निकली थी घर से

कार में युवती सुष्मिता राउत के शव मिलने की वारदात की जब पुलिस ने तफ्तीश शुरू की तो पता चला कि वह आठ दिन पहले उड़ीसा से निकली थी। घर वालों को बताया था कि वह लखनऊ में नौकरी करने जा रही है। आठ दिन के भीतर उसकी लाश मिलने से परिजन भी स्तब्ध हैं। पुलिस पता कर रही है कि आखिर दिल्ली निवासी शख्स की कार में युवती कैसे पहुंची।

कार का नंबर डीएल 3सीबीएम 8602 है। मयूर विहार दिल्ली निवासी रविंदर सिंह की कार है। एडीसीपी ने बताया कि अभी तक की जांच में सामने आया कि कार मालिक दिल्ली में है। उससे कुछ अहम जानकारी मिली है। सूत्रों के मुताबिक उसका परिचित शख्स उससे कार लेकर लखनऊ आया था।

वही सुष्मिता के संपर्क में था। जब से वह लखनऊ पहुंची है, तब से युवक यहां आया हुआ था। शुरुआती जांच में युवक का नाम विष्णु द्विवेदी बताया जा रहा है, जो कानपुर का रहने वाला बताया जा रहा है। पुलिस इसकी तस्दीक कर रही है। एडीसीपी का कहना है कि एक से दो दिन में घटना का खुलासा किया जाएगा।

आशंका एक साथी था कार में घटना के बाद फरार हो गया

सूत्रों के मुताबिक अभी तक की जांच में सामने आया है कि एक शख्स कार चलाकर वृंदावन कॉलोनी पहुंचा था। उसी के साथ सुष्मिता थीं। इसी दौरान घटना हुई, जिसके बाद वह सुष्मिता को जस का तस छोड़कर भाग निकला।

सुबह हुई थी मां से बात

सुष्मिता के मोबाइल से कई अहम जानकारियां मिली हैं। सुबह करीब साढ़े छह बजे सुष्मिता की अपनी मां से फोन पर बातचीत हुई थी। कॉल डिटेल में मां का नंबर मौजूद है। इसके बाद भी कई नंबरों पर बातचीत है। वह नंबर किसके हैं, पुलिस पता कर रही है।

युवती के परिजन संपर्क में हैं। उनको जानकारी दे दी गई है। कार मालिक दिल्ली का रहने वाला रविंद्र है। उसका मोबाइल बंद जा रहा है। सीसीटीवी फुटेज से कार का मूवमेंट ट्रेस किया जा रहा है। कॉल डिटेल से सुराग लगाने का प्रयास जारी है। जल्द घटना का खुलासा किया जाएगा।

. सैयद अली अब्बास, एडीसीपी पूर्वी

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *