Saturday, May 4, 2024
बिहार

तीसरी शादी की फिराक में डीएसपी, दूसरी बीवी ने की एफआईआर, पत्‍नी को पीटने के आरोप में, आईएएफ ने किया था बर्खास्‍त…..

पटना। बिहार में पत्नी को प्रताड़ित करने के आरोपों से घिरे मुंगेर के ट्रैफिक डीएसपी प्रभात रंजन पर अब विभागीय कार्यवाही चलेगी। ट्रैफिक डीएसपी प्रभात रंजन पर उनकी दूसरी पत्नी ने पहली शादी के बात छिपाने और अब तीसरी शादी के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है।

गृह विभाग ने ट्रैफिक डीएसपी पर लगे इन आरोपों को बिहार पुलिस सेवा के आचरण के खिलाफ माना है। विभाग ने इस बाबत डीएसपी प्रभात रंजन को दस दिनों के अंदर सामान्य प्रशासन विभाग के मुख्य जांच आयुक्त के ऑफिस में हाजिर होकर अपना पक्ष रखने का निर्देश दिया है।

विभाग के अनुसार उनकी पत्नी कुमारी स्मिता ने 2021 में उदाकिशुनगंज थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी। जांच के बाद ट्रैफिक डीएसपी के खिलाफ आरोप सही पाये गये थे। इस बाबत उनकी पत्नी ने इसी साल फरवरी में सीआईडी बिहार के ऑफिस में भी शिकायत की थी।

वायुसेना से बर्खास्त हो चुके हैं प्रभात रंजन

ट्रैफिक डीएसपी की पत्नी ने शिकायत में यह भी आरोप लगाया था कि 2005 में उन्हें वायुसेना की नौकरी से बर्खास्त किया गया था। प्रभात रंजन ने इस बात को छिपाकर डीएसपी की नौकरी पाई है।

जानें क्या है पूरा मामला

पत्नी का आरोप है कि प्रभात रंजन पहले से शादीशुदा थे। उनका विवाह श्वेता शुभा नाम की लड़की से हुआ था, जिसकी प्रविष्टि इनके वायुसेना की सेवापुस्तिका में भी है।

प्रभात ने यह बात छिपाकर न सिर्फ डीएसपी की नौकरी हासिल की बल्कि, कुमारी स्मिता से भी दूसरी शादी कर ली। अब वह कुमारी स्मिता को छोड़कर मोना राय से तीसरी शादी करना चाहते हैं। इसका विरोध करने पर पत्नी कुमारी स्मिता को गाली.गलौज देकर प्रताडि़त कर रहे हैं।

गृह विभाग ने जारी किया था नोटिस

बिहार गृह विभाग ने इसके बाद प्रभात रंजन को नोटिस देकर जवाब मांगा था। इस पर डीएसपी ने लिखित बयान में आरोपों को अस्वीकार किया था। हालांकि विभाग ने समीक्षा के बाद बचाव में दिए बयान को स्वीकार योग्य नहीं पाया और विभागीय कार्यवाही संचालित करने का निर्देश दिया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *