Wednesday, May 15, 2024
इलाहाबादउत्तर-प्रदेश

किसान की सूझबूझ से यहां टला बड़ा रेल हादसा, टूटी पटरी देख लहराया गमछा….

प्रयागराज। प्रयागराज में शुक्रवार को एक बड़ा रेल हादसा होने से बच गया। एक किसान की सूझबूझ ने हजारों लोगों की जिंदगी को बचा लिया। प्रयागराज से लखनऊ के बीच चलने वाली गंगा गोमती एक्सप्रेस शुक्रवार को लखनऊ जाते समय हादसे का शिकार होने से बच गई।

एक किसान की समझदारी से ट्रेन को टूटी पटरी पर जाने से बचा लिया गया। लाल गोपालगंज के भोला का पूरा के रहने वाले बब्बू किसान हैं। इन्होंने पटरी टूटी देखी तो तुरंत एक्शन लिया। बब्बू के गमछा लहराने से एक बड़ा हादसा होने से बच गया।

गमछे को डंडे में बांधकर लहराया

बब्बू प्रतिदिन की तरह शुक्रवार को धान की फसल देखने के लिए खेत में गए थे। इस दौरान उन्होंने रेल की टूटी पटरी देखी। अचानक प्रयागराज की ओर से गंगा गोमती को आते देखकर वह ट्रेन रोकने के लिए चिल्लाने लगे। सिर में बांधा लाल गमछा खोला और अपने हाथ में थामे डंडे पर उसे बांध कर लहराने लगे। लोको पायलट ने खतरा भांप कर ट्रेन रोकी और जब पटरी का निरीक्षण किया तो पटरी क्रैक मिली।

बब्बू की समझदारी से बची यात्रियों की जान

अगर ट्रेन अपनी गति में यहां से गुजरती तो भी एक बड़ा हादसा हो सकता था। बब्बू की समझदारी पर रेलकर्मियों समेत यात्रियों ने उन्हें खूब धन्यवाद दिया। उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के एडीआरएम अश्विनी श्रीवास्तव ने बताया कि लालगोपालगंज और रामचौरा रेलवे स्टेशन के बीच पटरी क्रेक होने की सूचना है। काशन लगाकर ट्रेन को सुरक्षित आगे बढ़ा दिया गया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *