Tuesday, April 30, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

सपा ने घोषित किए फ्रंटल संगठनों के राष्ट्रीय व प्रदेश अध्यक्ष, अभिषेक को मिली बड़ी जिम्मेदारी……

लखनऊ। लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी समाजवादी पार्टी ने गुरुवार को चारों यूथ फ्रंटल संगठनों के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष व प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा कर दी। संगठन को मजबूती प्रदान करने के लिए सपा ने समाजवादी छात्र सभा, समाजवादी लोहिया वाहिनी, समाजवादी युवजन सभा व मुलायम सिंह यादव यूथ ब्रिगेड के अध्यक्षों की नियुक्ति कर उन्हें पत्र जारी कर दिए हैं।

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने समाजवादी लोहिया वाहिनी का राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रयागराज के अभिषेक यादव को बनाया है। पहले इस पद पर प्रदीप तिवारी हुआ करते थे। इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्र नेता अभिषेक यादव नौ अगस्त से प्रयागराज से साइकिल यात्रा निकालने जा रहे हैं। इससे पहले पार्टी ने उन्हें बड़ा पद देकर जिम्मेदारी बढ़ा दी है।

समाजवादी छात्र सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष कानपुर के डॉक्टर इमरान को बनाया गया है। समाजवादी युवजन सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष कासगंज के मोहम्मद फहद को बनाया गया है जबकि मुलायम सिंह यादव यूथ ब्रिगेड का अध्यक्ष बस्ती के सिद्धार्थ सिंह को बनाया गया है।

वहींए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने चारों यूथ फ्रंटल संगठनों के प्रदेश अध्यक्षों की घोषणा कर दी। समाजवादी युवजन सभा के प्रदेश अध्यक्ष एक बार फिर से अरविंद गिरी को बनाया गया है। लोहिया वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष पद पर एक बार फिर रामकरन निर्मल पर सपा ने भरोसा जताया है।

मुलायम सिंह यादव यूथ ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष के पद पर भी अनीस राजा को दोबारा मौका दिया गया है। समाजवादी छात्र सभा के प्रदेश अध्यक्ष रहे दिग्विजय सिंह देव को हटाकर अब मऊ के विनीत कुशवाहा को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है। पार्टी ने सभी नेताओं को अपने संगठन की जल्द कार्यकारिणी घोषित करने के लिए कहा है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *