Wednesday, May 1, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

पेड़ लगाओं पेड़ बचाओ, हर खेत में मेड़. हर मेड़ पर पेड़ का मंत्री ने किया आह्वान

मंत्री अनिल राजभर, विधायक चकिया कैलाश आचार्य, जिलाधिकारी निखिल टी. फुंडे व अन्य जनप्रतिनिधियों ने किया वृक्षारोपण

चंदौली। वृक्षारोपण महाभियान 2023 के शुभ अवसर पर जनपद चन्दौली की नौगढ़ रेंज के अर्रा पहाड़ी रोपावनी 2023 में प्रभारी मंत्री अनिल राजभर, श्रम एवं सेवायोजन, समन्वय उप्र सरकार द्वारा हरिशंकरी पौधों का रोपण करके शुभारम्भ किया गया। स्कूल की छात्राओं ने पर्यावरण को बचाने एवं पौधों को अधिक से अधिक लगाने हेतु गीत के माध्यम से लोगों से आवाहन किया। उन्होंने पर्यावरण के महत्व पर प्रकाश डालते हुये सरकार की वर्ष 2023 की नीति पेड़ लगाओं पेड़ बचाओ तथा हर खेत में मेड़. हर मेड़ पर पेड़ का आह्वान किया तथा वृक्षारोपण को एक उत्सव के रूप में मनाये जाने का आह्वान किया।

वृक्षारोपण महाभियान का प्रारम्भ वैदिक मंत्रोचार के साथ किया गया। मंत्री ने वृहद वृक्षारोपण महाभियान में उपस्थित सभी लोगों का उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से स्वागत करते हुए कहा कि मोदी जी एवं योगी जी के संकल्प से उत्तर प्रदेश सरकार ने यह तय किया है कि 35 करोड़ वृक्षारोपण कर धरती मां का श्रृंगार करेंगे और मानवता को बचाएंगे। मंत्री अनिल राजभर ने स्थानीय लोगों से अपील करते हुए कहा कि आप सभी लोग प्रकृति की गोद में रहते हैं, आप सभी से निवेदन है कि जो भी वृक्ष लगाए जा रहे हैं उनकी संरक्षा एवं सुरक्षा अवश्य करें।जनपद में अलग अलग स्थानों पर कुल 5260818 पौधरोपण किया गया।

इस अवसर पर विधायक चकिया कैलाश आचार्य, जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे, प्रभागीय वनाधिकारी, उपजिलाधिकारी नौगढ़, खण्ड विकास अधिकारी, पूर्व ब्लाक प्रमुख तथा क्षेत्र के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *