Tuesday, May 7, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

लव प्रपोजल करो एक्‍सेप्‍ट नहीं तो कर दूंगा फेल, टीचर को छात्रा से हुआ प्‍यार, बेंच पर लिख डाली गंदी बातें…….

भुवनेश्वर। एक शिक्षक अपने बच्चों को किताबी ज्ञान तो देता ही हैए उससे भी महत्वपूर्ण वह अपने विद्यार्थियों को अच्छे संस्कार देकर उनके भविष्य को उज्ज्वल बनाने का प्रयास करता है ताकि समाज में बच्‍चे आगे बढ़ सके इसीलिए हमारे समाज में शिक्षक को गुरू की संज्ञा दी गई है और गुरू को भगवान से भी ऊपर का दर्जा दिया गया है।

भुवनेश्‍वर के शिक्षक ने किया समाज को कलंकित

हालांकि आज कल शिक्षण संस्थान अब एक व्यापारिक अनुष्ठान बन गए हैं और उस अनुष्ठान में शिक्षा देने वाले कुछ शिक्षक बहसी दरिंदे। ऐसा नहीं है कि सब शिक्षक एक जैसे होते हैं। मगर कहावत है कि एक मछली पूरे तालाब को गंदा कर देती है।

ऐसी ही एक घटना ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर से सामने आई है। जहां एक शिक्षक ने अपने कुकृत्य से पूरे शिक्षक समाज को कलंकित करने का प्रयास किया है। शिक्षक ने विद्या के पावन मंदिर में ज्ञान देने के बदलेए छिछोरी हरकतें की है। जिसकी अब हर तरफ निंदा हो रही है।

टीचर को हुआ स्‍टूडेंट से प्‍यार

मामला ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर का है। शिक्षक भरतपुर में मौजूद एक निजी स्कूल में छात्र.छात्राओं को भूगोल पढ़ाते हैं। विद्यालय में पढ़ने आने वाली एक छात्रा से उन्हें प्यार हो गया। इसके बाद उन्होंने छात्रा को बुलाया और उससे अपने प्रेम का इजहार किया।

फिर पार्क में जाने के लिए मजबूर किया। इतना से भी जी नहीं भरा तो उसकी बेंच पर अश्लील बातें लिख डाली और धमकी दी कि अगर तुमने मेरा प्‍यार नहीं कबूला, तो तुम्हें भूगोल में फेल कर दूंगा। शिक्षक महोदय यहीं नहीं रूके, छात्रा को अपने घर आने के लिए मजबूर करने लगे।

आरोपित शिक्षक को पुलिस ने हिरासत में लिया

उन्होंने इस तरह की हरकत करीबन एक महीने तक की। शिक्षक की इन्‍हीं हरकतों से तंग आकर छात्रा ने इसकी जानकारी अपने परिवार वालों को दी। परिवार वालों को जब यह बात पता चली तो वे शिक्षक की इन हरकतों की लिखित शिकायत स्थानीय भरतपुर थाना में की।

शिकायत मिलने के बाद पुलिस शिक्षक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। शिक्षक के इस कारनामे की खबर लोगों को मिलने के बाद लोगों ने कड़ी नाराजगी जाहिर की है और उक्त शिक्षक के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *