Saturday, April 27, 2024
आजमगढ़उत्तर-प्रदेशगाजीपुरचंदौलीवाराणसी

केंद्रीय मंत्री व चंदौली सांसद के पहल पर अनेक योजनाओं को मिली स्वीकृति…. नौबतपुर तक लगेगा लाइट,, यहां बनेगा अटल चौक…. लगेगा अटल जी की प्रतिमा

केन्द्रीय मंत्री व चंदौली सांसद की पहल पर राजमार्ग मंत्रालय ने अनेक योजनाएं की स्वीकृत

फुट ओवरब्रिज एवं सर्विस रोड के निर्माण से दुर्घटनाओं में आयेगी कमी- डॉ महेंद्र नाथ पाण्डेय

मोहनसराय से नौबतपुर तक के 40 किमी तक विभिन्न जगहों पर लाइट लगेगी

सन्दहा में बनेगा अटल चौक, लगेगी अटल जी प्रतिमा

चंदौली।। पूर्वांचल पोस्ट न्यूज़ नेटवर्क

भाजपा जिलाउपाध्यक्ष व सांसद केंद्रीय मंत्री मीडिया प्रभारी हरिवंश उपाध्याय ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि राजमार्ग मंत्रालय के निर्देश पर केन्द्रीय मंत्री डॉ महेंद्र नाथ पाण्डेय एन एच आइ के वरिष्ठ अधिकारी आरओ पूर्वी उत्तर प्रदेश एसबी सिंह तथा आरओ पटना अवधेश सिंह के साथ संसदीय क्षेत्र में एन एच आइ की विभिन्न योजनाओं में आ रही जन समस्याओं के समाधान को दृष्टिगत रखते हुए भाजपा वाराणसी एवं चन्दौली जनपद के वरिष्ठ पदाधिकारी एव अपने प्रतिनिधियों के साथ एनएचएआइ के कैम्प कार्यालय में आयोजित समीक्षा बैठक में उपस्थित रहे।

समीक्षा बैठक में प्रमुख रूप से केन्द्रीय मंत्री डॉ पाण्डेय  द्वारा एनएचएआइ को दिये गये अब तक के प्रस्ताव की वर्तमान प्रगति की समीक्षा एवं विभागीय निर्णयों के सन्दर्भ में अधिकारियों ने प्रजेंटेशन दिया। एनएचएआआइ द्वारा जिन योजनाओं की स्वीकृति प्रदान की गयी है उसमें प्रमुख रूप से हैं। जिसमें चोलापुर नाद नदी पर बनेगा नया पुल । चोलापुर बाजार में नाद नदी पर बने पुल की समय सीमा पुर्ण हो जाने के कारण केन्द्रीय मंत्री डॉ पाण्डेय ने एनएचएआइ द्वारा प्रोजेक्ट बनाकर नया पुल बनाने के लिए प्रस्ताव दिया था।जल्द ही इस पुल के निर्माण की प्रक्रिया शुरू हो जायेगी।

मोहनसराय से नौबतपुर तक की कुल 56 किमी की दुरी में 40 किमी तक विभिन्न जगहों पर राजमार्ग पर लाइट लगेगी।एनएच 233 वाराणसी – आजमगढ़ एवं एन एच 31 वाराणसी गाजीपुर रोड पर रिंग रोड से वाराणसी जनपद की सीमा तक सड़क पर जहां-जहां लाइटे नहीं लगी है एनएचएआइ लाइटे लगायेगा‌।

केन्द्रीय मंत्री डॉ पाण्डेय ने वाराणसी एवं चन्दौली जनपद में राष्ट्रीय राजमार्ग पर विभिन्न जगहों पर कुल 15 फुट ओवर ब्रिज बनाने के लिए प्रस्ताव दिया था । विभागीय परीक्षण में मीडियन कट, विभिन्न जगहों पर अण्डर पास तक बनने वाले नये सर्विस रोड के को दृष्टिगत रखते हुए कुल 10 फुट ओवरब्रिज के निर्माण की मंजूरी मिली है।

इस क्रम में चन्दौली जनपद में पं कमला पति चिकित्सालय,पुलिस लाइन,जिला धिकारी कार्यालय, कटशिला तथा मझवार रेलवे स्टेशन साथ ही वाराणसी जनपद में उमरहा,गौरा,बरियासन पुर,हरिहर पुर तथा हथिवार मोड़ पर फुट ओवरब्रिज का निर्माण एनएचएआइ करायेगा।मझवावार रेलवे स्टेशन पर बनने वाले फुट ओवरब्रिज में लिफ्ट भी लगायी जायेगी।सभी फुट ओवर ब्रिजो पर रैम्प का निर्माण भी होगा जिससे दो पहिया तीन पहिया वाहनों को सड़क पार करने में कठिनाइयां नहीं आयेगी।

एन एच 31 वाराणसी गाजीपुर राज मार्ग पर रिंग रोड के नीचे संदहा चौराहे पर भारत रत्न पुर्व प्रधानमंत्री श्रद्धेय अटल जी को समर्पित अटल चौक का निर्माण कराया जायेगा। लाइटिंग ऊवं फौवारे के बीच में अटल जी की प्रतिमा भी स्थापित की जायेगी।

सैयदराजा जमानिया राजमार्ग की पुरानी सड़क का सुदृढ़ीकरण कार्य तथा सैय्यदराजा के बगल से गंगा पर नये पुल के निर्माण साथ एन एच 31 में जोड़ने के लिए नये राजमार्ग के निर्माण की प्रक्रिया शुरू हो गयी है तकनीकी परीक्षण पुर्ण होते ही शीघ्र ही यह प्रस्ताव राजमार्ग मंत्रालय को भेजा जायेगा।
इस दौरान सांसद प्रतिनिधि व पूर्व जिलाध्यक्ष सर्वेश कुशवाहा, भाजपा जिलाध्यक्ष अभिमन्यु सिंह सहित अन्य नेता व अधिकारी मौजूद रहें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *