Saturday, May 4, 2024
नई दिल्ली

सचिन.सीमा की काठमांडू वाली कहानी, होटल के स्टाफ ने दोनों की पहचान की, बताया कितने दिन रुके और क्या.क्या किया…….

पाकिस्तान से नेपाल के रास्ते ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा आने वाली सीमा हैदर और सचिन काठमांडू के जिस होटल में ठहरे थे उसके मैनेजर ने दोनों को पहचान लिया है। दोनों के वहां सात दिनों तक रहने और शादी करने की बात सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वहां के रजिस्टर में दोनों की एंट्री नहीं है। ऐसा इसलिए क्योंकि शायद दोनों ने नाम बदलकर लिखवाया होगा।

सीमा हैदर और सचिन की प्रेम कहानी के सुर्खियों में आने के दौरान ही दोनों ने पुलिस पूछताछ में बताया था कि दोनों नेपाल के काठमांडू में होटल न्यू विनायक में रुके थे। हालांकि होटल में दोनों के नाम की एंट्री नहीं है। जबकि होटल मैनेजर का कहना है कि उसने खुद दोनों की होटल के रूम नंबर 204 में बुकिंग की थी। बताया जा रहा है कि सचिन ने होटल में यह बोलकर बुकिंग कराई थी कि सीमा उसकी बीवी है। कमरे में दोनों ने खूब रील्स बनाईं और यहीं दोनों ने शादी भी रील्स में भी देखा जा सकता है। साथ ही मैनेजर के परिवार से भी दोनों अच्छे से घुल.मिलकर गए थे। साथ ही दोनों पशुपतिनाथ मंदिर भी जाया करते थे।

सच का पता लगाने में जुटी एटीएस

जानकारी के अनुसार सीमा और सचिन खुद को भारत का बताकर दोनों काठमांडू के होटल में रुके थे। यहीं से दोनों भारत आने रणनीति तैयार करते हैं। क्या दोनों सही बोल रहे हैं या इसके पीछे कोई साजिश है इसका पता लगाने के लिए यूपी एटीएस की टीम जुट गई है। फिलहाल सीमा की मुश्किलें बढ़ती हुईं नजर आ रही हैं।

मकान बेचने को लेकर भी पूछताछ

अब तक सीमा पाकिस्तान का मकान 12 लाख में बेचकर आने का दावा कर इसी से मोबाइल, पासपोर्ट व एयर टिकट खरीदने का दावा करती रही है। लेकिन सीमा किराये के मकान में ही रह रही थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उसके वहां मकान बेचने की पुष्टि नहीं हो रही थी। इसके अलावा वह पासपोर्ट, टिकट कराने वाले ट्रैवल एजेंट तक कैसे पहुंची। मकान किसे और किसकी मदद से बेचा। रुपये नकद मिले या खाते में आए। रुपया मकान बेचकर मिला या फिर उसका कोई मददगार है। इन सब बातों को लेकर भी सवाल किए हैं। जिनमें सीमा उलझती नजर आई है।

सेना की वर्दी में सीमा हैदर की फोटो

एटीएस को पाकिस्तानी सेना की वर्दी में सीमा हैदर का एक फोटो और सोशल मीडिया पर उसके भारतीय सैनिकों व एनसीआर के कई युवकों से जुड़ने की जानकारी मिली है। इससे सीमा हैदर पर शक बढ़ रहा है। इस फोटो को लेकर एटीएस ने सीमा से सवाल पूछा है कि क्या वह पाकिस्तान आर्मी से जुड़ी है। हालांकि यह फोटो सोशल मीडिया पर वायरल है या फिर उसके नष्ट किए गए मोबाइल से जुटाया गया है। इसकी अभी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन दो दिन तक पूछताछ के बाद भी जांच पूरी नहीं होना इशारा कर रहा है कि एटीएस को ऐसे साक्ष्य मिले हैं, जिससे सीमा हैदर व उसके मददगार सचिन मीणा पर आने वाले समय में कानून का शिकंजा और कस सकता है।

सीमा के मोबाइल में मिले ऐसे वीडियो

सूत्रों ने जानकारी दी है कि पाकिस्तानी सेना की वर्दी में फोटो को लेकर उसने घुमाकर फिराकर जवाब दिए हैं। सीमा ने कभी उसका फोटो होने से इंकार किया तो कभी उसके भाई की वर्दी बताया। लेकिन नेम प्लेट पर उसके भाई से अलग नाम होने पर उसने इसे अपने भाई के दोस्त की बताया। इसके अलावा यह भी पता चला है कि उसने भारतीय सेना से जुड़े लोगों से सोशल मीडिया पर संपर्क बढ़ाए। इसके अलावा उसने दिल्ली.एनसीआर के युवाओं से भी जुड़ने का पूरा प्रयास किया। उसके नाम से बने एक फेसबुक पेज पर लगभग ढाई लाख फालोअर्स हैं। इसे सीमा हैदर ने फेक बताया था। इसकी भी जांच की जा रही है, क्योंकि इस पेज से फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी गईं है। सीमा के मोबाइल से रिकवर की गईं दो वीडियो पोर्न बताई जा रही है। हालांकि इसकी अभी पुष्टि नहीं हुई है।

एक घंटी में रिसीव करने वाला गुलाम हैदर काटता रहा कॉल

सीमा हैदर पर जैसे ही एटीएस का शिकंजा कसा है, वैसे ही सऊदी अरब में बैठकर उसका पति होने का दावा करने वाला गुलाम हैदर भी शक के दायरे में आ गया है। अब तक गुलाम हैदर अपना काम धाम छोड़कर मीडिया के सवालों के दिन रात जवाब देने के लिए हाजिर रहता था। कॉल करने पर एक घंटी में रिसीव करता था। लेकिन मंगलवार को उससे कई बार कॉल कर संपर्क करने का प्रयास किया गया। उसे मैसेज भी भेजे गए लेकिन वह कॉल काटता रहा और किसी मैसेज का जवाब नहीं दिया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *