Sunday, May 12, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

पाक महिला का दुबई कनेक्शन, पास में मिली ये चीजें, कहीं आईएसआई एजेंट तो नहीं, भारत आने को बेची थी 12 लाख की जमीन……

ग्रेटर नोएडा। सरहद पार से ग्रेटर नोएडा पहुंची महिला सीमा गुलाम हैदर ने पाकिस्तान से भारत आने के लिए अपनी एक जमीन बेच दी। पाकिस्तान में बेची गई जमीन के बदले मिले 12 लाख रुपये में से छह लाख रुपये खर्च कर सीमा गुलाम भारत पहुंची। वह पाकिस्तान से पहले दुबई गई। वहां से नेपाल आकर सात दिन रही और फिर ग्रेटर नोएडा आई।

नेपाल रहने के दौरान उसके तीन लाख रुपये खर्च हुए। जब उसको लगा कि उसके पास मौजूद रकम जल्द ही खत्म हो जाएगी तो वह नेपाल बार्डर से उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले के सोनौली बॉर्डर के रास्ते भारत में दाखिल हो गई। बस से ही वह ग्रेटर नोएडा के यमुना एक्सप्रेस वे के रबूपुरा क्षेत्र में उतरी।

बच्चों का भी मिला पासपोर्ट

रविवार को सीमा गुलाम हैदर को पुलिस ने मथुरा से पकड़ लिया था। उसका और उसके चार बच्चों का पासपोर्ट जांच एजेंसी को मिला है। मामले में कई केंद्रीय जांच एजेंसियां जांच कर रही हैं। अब तक की जांच में पता चला है कि करीब एक साल पहले महिला को उसका पति छोड़ कर सऊदी अरब चला गया था।

जीवनसाथी की तलाश कर रही थी महिला

उसके बाद से ही महिला अपने नए जीवनसाथी की तलाश कर रही थी। इसी बीच पब्जी गेम खेलने के दौरान वह ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा क्षेत्र में रहने वाले कैब चालक सचिन के संपर्क में आ गई। दोनों के बीच प्रेम परवान चढ़ा और साथ में जीने.मरने की कसम खा ली। दोनों शादी का पंजीकरण कराने ही वाले थे कि भेद खुल गया कि महिला बिना संपूर्ण दस्तावेज के पाकिस्तान से भारत आ गई।

आईएसआई एजेंट होने से नहीं किया जा सकता इनकार

महिला सीमा गुलाम हैदर से सोमवार को कई अलग.अलग जांच एजेंसी के अधिकारियों ने 150 से अधिक सवाल पूछे। हर सवाल का जवाब महिला ने बेबाकी से दिया। किसी भी सवाल में वह नहीं उलझी। ऐसे में महिला के आईएसआई एजेंट होने से भी इनकार नहीं किया जा सकता है।

भारतीय नागरिकता पाने की जिद पर अड़ी महिला

पूछताछ के दौरान महिला सचिन के साथ रहने और भारतीय नागरिकता पाने की जिद पर अड़ी हुई है। उसने स्पष्ट रूप से कह दिया है कि वह सचिन के साथ जेल जाने के लिए भी तैयार है। उसकी जिद देखकर जांच एजेंसी के अधिकारी भी हैरान हैं।

बॉर्डर सुरक्षा पर बड़ा सवाल

यह कोई पहला मामला नहीं है। जब किसी अन्य देश का व्यक्ति बॉर्डर सुरक्षा को धता बताकर अवैध रूप से भारत में प्रवेश किया हो। इससे पूर्व में भी चीन के नागरिक अवैध रूप से भारत बॉर्डर में प्रवेश कर ग्रेटर नोएडा में कई दिनों तक रह चुके हैं।

एलआईयू तंत्र हुआ फेल

पाकिस्तानी महिला के डेढ़ महीने तक रबूपुरा कस्बा में किराए पर रहने की जानकारी स्थानीय खुफिया एजेंसी को नहीं हुई। इस मामले में एलआईयू तंत्र पूरी तरह से फेल हुआ है। एलआईयू को भनक नहीं लगना इस बात की ओर इशारा करता है फील्ड यूनिट की सक्रियता बिल्कुल नहीं है। उनका मुखबिर तंत्र पूरी तरह से फेल हो चुका है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *