Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेशबरेली

पीसीएस अधिकारी का पति निकला सफाई कर्मचारी, बेमेल हुआ रिश्ता अंत की ओर, जानिए पूरा मामला…..

बरेली। किसी भी रिश्तें में कब कड़वाहट आ जाए कोई कह नहीं सकता। कुछ ऐसा ही हुआ बरेली के एक दंपती के साथ। जिनके रिश्ते की शुरुआत ही झूठ के पुलिंदों पर हुई थी और अब बात जान से मारने की साजिश तक जा पहुंची है।

वर्ष 2010 स्थान.प्रयागराज। सरकारी नौकर युवक और प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रही युवती की शादी पर दोनों परिवार प्रसन्न थे। उनका वैवाहिक जीवन पटरी पर था। अचानक समय ने करवट ली। 2015 में युवती प्रशासनिक अफसर बन गईं। इसके बाद जो परिदृश्य बदला, वह प्रदेश के चार जिलों में चर्चा का केंद्र है।

शादी के समय खुद को बताया था ग्राम पंचायत अधिकारी

इस समय बरेली में तैनात पीसीएस अफसर कह रहीं कि शादी के समय पति ने खुद को ग्राम पंचायत अधिकारी बतायाए मगर सफाईकर्मी हैं। प्रयागराज निवासी पति आरोप लगा रहे कि पत्नी की गाजियाबाद के एक अफसर से घनिष्ठता है। वे दोनों हत्या करा सकते हैं। आरोप.प्रत्यारोप लखनऊ तक पहुंचने पर शासन से जांच शुरू हो चुकी है।

धोखे की बुनियाद पर नहीं बनाना चाहिए कोई रिश्ता

वैवाहिक जीवन ठीक चल रहा था तो अलगाव के हालात क्यों बन गए, सवाल पर महिला अफसर कहती हैं कि धोखे की बुनियाद पर कोई रिश्ता नहीं बनना चाहिए। शादी के आठ वर्ष बाद मुझे सच पता चला कि पति सफाईकर्मी हैं। परिवार बचाने और बच्चों के भविष्य की खातिर समझौता कर लिया, मगर मानसिक प्रताड़ना कब तक बर्दाश्त कर पाती/मेरी वाट्सएप चैट हैक की जातीं, ब्लैकमेल किया जाता था। ऐसे माहौल में साथ रहना संभव नहीं, इसलिए अप्रैल में तलाक की अर्जी लगा दी।

इस पर पति निजी वीडियो में छेड़छाड़ कर बदनाम करने की धमकी देने लगे। तलाक के बदले प्रयागराज स्थित मेरा मकान और 50 लाख रुपये की मांग की। परेशान होकर मई में प्रयागराज में उनके विरुद्ध प्राथमिकी लिखवानी पड़ी। उसके बाद से उन्होंने कई झूठे प्रपत्र व वाट्सएप चैट इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित करनी शुरू कर दी। मेरे लिए कानून सर्वोपरि है। इसी के सहारे परिस्थितियों से बाहर निकल जाऊंगी।

गाजियाबाद के अफसर के साथ संबंध पर कही ये बात

आप दोनों के बीच विवाद में गाजियाबाद के एक अफसर का जिक्र क्यों होता है/इस सवाल पर वह कहती हैं. कई आरोप झूठे लगे हैं। जांच में सब पता चल जाएगा। शादी के बाद पढ़ाई जारी रखना, अफसर बनना….इसमें पति की भूमिका तो प्रमुख होती है। इस पर अफसर तर्क देती हैं कि हर परिवार में सहायता की जाती है। इसमें अचंभित करने वाला कुछ भी नहीं है।

पति ने भावुक होकर कही ये बात

महिला अफसर के पति इस बिंदु को भावनात्मक रूप से जोड़ते हैं। गुरुवार को उन्होंने फोन पर बताया कि रिश्तेदार होने के कारण मामा ने मध्यस्थता कर उनसे रिश्ता तय कराया था। शादी के समय पत्नी बीए की पढ़ाई कर रही थीं। उनकी इच्छानुसार प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी को कोचिंग कराईं। धनराशि खर्च की। अधिकारी बनने के बाद उनके व्यवहार में बदलाव होने लगा। झलवा में मेरा मकान है मगर, वहां पत्नी के स्वजन रहते हैं।

पति के बाद अमिताभ ठाकुर ने भी महिला अफसर पर लगाए आरोप

पूर्व आइएएस अधिकारी और आजाद अधिकार सेना के अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने गुरुवार को डायरी के कुछ हस्तलिखित पेज इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित किए। कहा कि महिला अफसर ने वसूली की धनराशि को डायरी में लिखा, इसकी जांच होनी चाहिए। रुपयों का हिसाब कोडवर्ड में है। अंक के सामने लाख के स्थान पर एल और हजार के स्थान पर टी लिखा गया। अफसर के पति कई जगह शिकायत कर चुके, मगर पारिवारिक विवाद बता दिया जाता है जबकि यह प्रकरण रिश्वत का है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *