Wednesday, May 1, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

जनवरी के इस हफ्ते में यूपी टीईटी परीक्षा, अभ्यर्थियों को नहीं देना होगा कोई…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने प्रश्नपत्र लीक होने के कारण स्थगित की गई उप्र शिक्षक पात्रता परीक्षा.2021 यूपी टीईटी.2021, को कराने का कार्यक्रम तय कर लिया है। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा.2021 अब अगले साल जनवरी के तीसरे हफ्ते में आयोजित की जाएगी।

उत्तर प्रदेश विधानमंडल के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन गुरुवार को विधानसभा में यूपीटीईटी प्रश्नपत्र लीक होने का मुद्दा उठने पर परीक्षा को पुनः आयोजित कराने की जानकारी सदन को दी गई। प्रदेश सरकार में बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार डा. सतीश चंद्र द्विवेदी ने बताया कि सरकार ने इसको कराने का कार्यक्रम तय कर लिया है।

समाजवादी पार्टी के विधायक नरेन्द्र वर्मा ने यूपीटीईटी का पेपर लीक होने का मुद्दा उठाते हुए कहा कि भाजपा सरकार शिक्षित बेरोजगारों का शोषण कर रही है। जवाब में संसदीय कार्य मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने सदन को आश्वस्त किया कि यूपी टीईटी . 2021 का दोबारा आयोजन होने पर आवेदक अभ्यर्थी पुराने आवेदन पर ही परीक्षा में बैठ सकेंगे। इसके लिए उन्हें अलग से कोई शुल्क नहीं देना होगा।

सुरेश कुमार खन्ना ने बताया कि उत्तर प्रदेश टीईटी.2021 का पेपर इंटरनेट मीडिया पर लीक करने के मामले में उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने विभिन्न जिलों में दस मुकदमे दर्ज कराए हैं। जिनमें 33 लोग गिरफ्तार कर जेल भेजे गए हैं। इसके साथ ही इस बड़ी घटना को अंजाम देने का मास्टरमाइंड भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *