Wednesday, May 1, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

सितंबर से शुरू हो रही है लखनऊ समेत 13 जिलों की सेना भर्ती रैली, इस वेबसाइट मिलेगी जानकारी……

लखनऊ। सेना में अग्निवीर की भर्ती रैली की तिथियों में बदलाव किया गया है। सेना भर्ती कार्यालय लखनऊ के अंतर्गत आने वाले 13 जिलों की रैली अब 12 से 15 सितंबर तक कानपुर में होगी। पहले यह रैली 30 जनवरी से 12 फरवरी तक कानपुर में प्रस्तावित थी।

वहीं यूपी और उत्तराखंड की महिला मिलिट्री पुलिस की भर्ती रैली पहले 5 से 8 नवंबर तक लखनऊ के एएमसी स्टेडियम में प्रस्तावित थी। यह रैली अब एक से पांच अक्टूबर तक होगी। सीईई और रैली के अंकों को जोड़कर अंतिम रूप से सफल अभ्यर्थियों की मेरिट लिस्ट बनेगी।

भर्ती के लिए हुई थी ऑनलाइन संयुक्त प्रवेश परीक्षा

नई व्यवस्था के तहत होने वाली अग्निवीरों की भर्ती के लिए 17 अप्रैल से ऑनलाइन संयुक्त प्रवेश परीक्षा सीईई हुई थी। यूपी और उत्तराखंड के करीब तीन लाख युवाओं ने परीक्षा के लिए सेना की वेबसाइट पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया था। ऑनलाइन परीक्षा में अग्निवीर जनरल ड्यूटी, अग्निवीर ट्रेड्समैन, अग्निवीर क्लर्क, स्टोर कीपर तकनीकी, अग्निवीर तकनीकी और नर्सिंग सहायक के साथ महिला मिलिट्री पुलिस में अग्निवीर जनरल ड्यूटी के पदों के लिए रिक्त पदों के सापेक्ष 10 गुणा अभ्यर्थी सीईई में सफल हुए थे।

सेना ने इन सफल अभ्यर्थियों के लिए दो चरणों में भर्ती रैली का कार्यक्रम बनाया था। इस कारण सेना भर्ती मुख्यालय लखनऊ के अंतर्गत आने वाले लखनऊ, औरैया, बाराबंकी, कन्नौज, गोंडा, बांदा, हमीरपुर, फतेहपुर, कानपुर नगर, उन्नाव, कानपुर देहात, महोबा और चित्रकूट के सफल अभ्यर्थियों की रैली कानपुर में 12 से 25 सितंबर तक आयोजित की जाएगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *