Sunday, May 5, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

प्रेमी का हाथ पकड़कर कोतवाली पहुंची प्रेमिका, बोली, हमारी शादी करवाओ…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

बदायूं। कोतवाली सिविल लाइन क्षेत्र के एक महाविद्यालय में एमकॉम की छात्रा अपने प्रेमी के साथ कोतवाली सदर पहुंच गई। सदर कोतवाल से युवक के साथ अपनी शादी कराने को कहा। कोतवाल ने दोनों की बात सुनी। दोनों को कोतवाली सिविल लाइन भेज दिया। पुलिस ने दोनों के परिजनों को बुलाया। युवक के परिजन शादी को तैयार हैं लेकिन युवती के परिजन शादी कराने को तैयार नहीं हैं।

नवादा पुलिस चौकी के पास के मोहल्ला में रहने वाली युवती एक महाविद्यालय में एमकॉम की छात्रा है। उसकी महाविद्यालय में मोहल्ला शिवपुरम निवासी युवक बीकॉम तृतीय वर्ष में पढ़ता है। दोनों के बीच चार वर्षों से प्रेम संबंध चल रहा है। वह एक.दूसरे से शादी करना चाहते हैं लेकिन बिरादरी की बंदिश आ रही है। युवक ठाकुर और युवती साहू समाज से है। दोनों के घर पर उनके प्रेम प्रसंग को लेकर पता चल गया। युवक के परिजन राजी हैं लेकिन युवती के परिजन नहीं मान रहे। जिसके चलते युवती महाविद्यालय से सीधे युवक के घर पहुंच गई। युवक के परिजनों ने उसे समझाया लेकिन वह नहीं मानी और युवक को लेकर कोतवाली सदर पहुंच गई। सदर कोतवाल राजीव सिंह तोमर से अपनी शादी इच्छा जाहिर की।

पता चला कि मामला कोतवाली सिविल लाइन क्षेत्र का है। नवादा चौकी इंचार्ज को बुलाया और प्रेमी युगल को सिविल लाइन कोतवाली भेजा गया। सूचना देकर दोनों के परिजनों को बुलाया गया। युवक और युवती शादी की जिद पर अड़े हैं। पुलिस ने दोनों पक्ष को समझाकर घर भेज दिया। सिविल लाइन के प्रभारी निरीक्षक गौरव विश्नोई ने बताया कि दोनों बालिग हैं। उन्हें परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है।

चार साल से चल रहे हैं प्रेम संबंध
सिविल लाइंस थाने की नवादा चौकी क्षेत्र की रहने वाली एक युवती सिविल लाइंस के ही एक डिग्री कॉलेज में एमकाम द्वितीय वर्ष की छात्रा है। वह अपने ही कॉलेज के बीकाम फाइनल ईयर के शिवपुरम निवासी युवक से प्रेम करती है। दोनों के बीच करीब चार साल से प्रेम संबंध चल रहा है। वह दोनों एक दूसरे से शादी करना चाहते हैं। प्रेमिका से शादी करने के चलते ही युवक ने पढ़ाई के साथ ही ब‍िजनेस भी शुरू कर दिया था। जिससे की वह शादी के बाद घर चला सके।

शादी के ल‍िए तैयार नहीं हैं युवती के पर‍िजन
बताते हैं कि युवती साहू समाज से है। जबकि युवक ठाकुर जाति का है। लेकिनए युवती के स्वजन शादी के लिए तैयार नहीं हो रहे थे। इसके चलते शुक्रवार को युवती अपने घर से कॉलेज के लिए निकली और सीधे युवक के घर पहुंच गई। युवक के पर‍िजनों ने समझाया तो वह नहीं मानी और युवक को अपने साथ लेकर शहर कोतवाली पहुंच गई। युवती ने कोतवाल राजीव तोमर से सीधे कहा कि वह लोग एक दूसरे से प्रेम करते हैं और शादी करना चाहते हैं। कोतवाल ने दोनों से बात की तो पता चला कि मामला सिविल लाइंस थाने का है। इस पर नवादा चौकी इंचार्ज को बुलाकर युवक और युवती दोनों को सिविल लाइंस थाने भेज दिया गया।

अलग.अलग समुदाय से हैं प्रेमी युगल
दोनों प्रेमी युगल अलग.अलग जाति समुदाय से हैं। जिसमें प्रेमिका साहू समाज से और प्रेमी ठाकुर समाज से है। प्रेमी के घर वाले शादी के लिए मान गए लेकिन लड़की के परिजन शादी के लिए तैयार नहीं हैं। पुलिस ने दोनों पक्षों को समझा बुझाकर घर वापस भेज दिया। प्रेमिका अपने परिजनों के साथ घर चली गई।

युवती को उसके घरवालों के साथ भेजा गया
दोनों के स्वजनों को थाने बुलाकर बातचीत कराई गई। प्रेमी युगल शादी की जिद पर अड़े थे। युवक का कहना है कि वह और उसके स्वजन तो तैयार हैं। लेकिन युवती के घरवाले नहीं मान रहे। थाने में भी युवती के स्वजन को समझाया गया। पुलिस ने युवती और उसके स्वजन को समझाकर फिलहाल उसे उसके घरवालों के साथ भेज द‍िया है। स‍िविल लाइंस थाना प्रभारी निरीक्षक गौरव विश्नोई ने बताया कि युवक और युवती दोनों बालिग है। युवती के स्वजन को समझाकर उसे घर भेज दिया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *