Friday, May 3, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

इस्लाम धर्म अपना लो, शादी करा देंगे, युवक के परिवार ने युवती के सामने रखी ये शर्त, कहा निकाह कराने के लिए…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

युवती ने इस्लाम धर्म अपनाने से इंकार किया तो लहरपुर नगर पालिका अध्यक्ष का भाई शादी से मुकर गया और जान से मारने की धमकी दी। युवती की तहरीर पर लखनऊ कमिश्नरेट के सैरपुर थाने में नगर पालिका अध्यक्ष हाजी जावेद अहमद और उसके भाई समेत छह लोगों पर दुष्कर्म, मारपीट, धमकाने, अनुसूचित जाति का उत्पीड़न और जबरन धर्म परिवर्तन के आरोप में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

युवती ने बताया कि वह 15 वर्ष से सीतापुर के लहरपुर कस्बे के बागवानी टोला निवासी जुबैर अहमद के संपर्क में है। आरोप है कि जुबैर शादी का झांसा देकर शोषण करता रहा। शादी से मुकरने पर जुबैर के परिवार से संपर्क किया तो एक बैठक हुई। इसमें आरोपी का बड़ा भाई हसीब, जावेद अहमद, भतीजा फरीद और छावनी निवासी एक महिला भी शामिल रही।

इस दौरान जावेद के निकाय चुनाव में प्रत्याशी होने का हवाला देते हुए शांत करा दिया और मतदान के बाद मामला सुलझाने के लिए कहा। आरोप है कि 14 मई को उक्त सभी लोगों से संपर्क किया गया तो जुबैर के भतीजे फरीद ने कहा कि इस्लाम धर्म अपना लो तो शादी करा देंगे।

इनकार पर पीटकर भगा दिया। पुलिस ने तहरीर के आधार पर जुबैर अहमद, हसीब, जावेद अहमद, फरीद, सुंबुल और आरिफ खां के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *