Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

DM चंदौली ने बगैर सूचना के गायब रहने पर 2 अधिकारियों के खिलाफ नोटिस जारी करने का दिया निर्देश.………जिन ग्रामों में अभी तक नहीं बना है वहां तत्काल जमीन चिन्हित कर प्राथमिकता के आधार बनवाए

 

शासन की विकास प्राथमिकताओं एवं विकास कार्यक्रमों के 37 बिंदुओं की मासिक समीक्षा बैठक संपन्न

विद्युत विभाग व जल निगम के अभियंता बगैर सूचना के बैठक में अनुपस्थित रहने पर डीएम ने नोटिस जारी करने का दिया निर्देश

चंदौली। पूर्वांचल पोस्ट न्यूज़ नेटवर्क
मंगलवार की शाम को मुख्यालय स्थित कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे की अध्यक्षता में शासन की विकास प्राथमिकताओं एवं विकास कार्यक्रमों के 37 बिंदुओं की मासिक समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। बैठक के दौरान विद्युत विभाग व जल निगम के अभियंता बगैर सूचना के बैठक में अनुपस्थित रहने पर कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। बैठक के दौरान सड़कों का निर्माण चौड़ीकरण सुदृढ़ीकरण का कार्य लक्ष्य के अनुसार निर्माण कार्य समय अंतर्गत एवं गुणवत्तापूर्ण कराए जाने के निर्देश अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी को दिए। पड़ाव से चकिया तिराहा वाया मुगलसराय 6 लेन सड़क निर्माण में तेज प्रगति लाने के निर्देश भी दिए।

जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि गड्ढा मुक्ति हेतु सड़कों का सर्वे करा लिया जाए एवं आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करें। गोवंश आश्रय स्थल की समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि शत प्रतिशत गोवंश को आश्रय स्थलों में संरक्षित करें पर्याप्त चारा-पानी एवं छाया की व्यवस्था सुनिश्चित रहे। , सहभागिता योजना अंतर्गत लाभार्थियों का नियमित एवं समय से भुगतान सुनिश्चित करें। लक्ष्य के सापेक्ष शत प्रतिशत पशुओं की ईयर टैगिंग सुनिश्चित कराने के निर्देश मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को दिए।

स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा के दौरान आयुष्मान गोल्डन कार्ड बनाए जाने की प्रगति पर असंतोषजनक पाई जाने पर जिलाधिकारी ने निर्देश देते हुए कहा कि ठोस रणनीति बनाकर गोल्डन कार्ड बनाए जाने में अपेक्षित प्रगति लाया जाना सुनिश्चित हो।
जिलाधिकारी ने पंचायती राज विभाग की समीक्षा करते हुए कहा कि जिन ग्रामों में अभी भी सामुदायिक शौचालय नहीं बने हैं, जमीन चिन्हित कर प्राथमिकता के आधार पर सामुदायिक सामुदायिक शौचालय बनवाया जाना सुनिश्चित करें। लक्ष्य के सापेक्ष हैंडपंपों के रिबोर/मरम्मत का कार्य कराने के निर्देश दिए।
संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि आईजीआरएस की शिकायतों का समय के अंतर्गत निस्तारण पूरी गंभीरता से गुणवत्ता पूर्ण ढंग से करना सुनिश्चित करें। बार-बार निर्देश के बाद भी अब डिफाल्टर श्रेणी की शिकायतें या सी श्रेणी का निस्तारण की शिकायत मिली तो कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। ऑपरेशन कायाकल्प के अंतर्गत निर्धारित मानकों के अनुसार शत प्रतिशत परिषदीय विद्यालयों का संतृप्तीकरण सुनिश्चित करें।
बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी एस एन श्रीवास्तव, मुख्य चिकित्साधिकारी डाक्टर वाई के राय , जिला विकास अधिकारी, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी, उपनिदेशक कृषि बंसत दूबे , जिला पंचायत राज अधिकारी ब्रह्मचारी दूबे , अग्रणी बैंक प्रबंधक, जिला कार्यक्रम अधिकारी बाल विकास, जिला पूर्ति अधिकारी, अधिशासी अभियंता एलिगेशन, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *