Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

गैस सिलेंडर धारकों के लिए दिल खोलकर खुशखबरी, अब आने वाले समय में इतने रूपये मिलेगी गैस सब्सिडी, जानिए ताजा जानकारी……

 

नई दिल्ली, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज़ नेटवर्क

आज का समय अब पूरी तरह से डिजिटल मय हो गया है। अब हर कार्य तकनीकि के भरोसे हो गया है। एक समय था जब किसी भी कार्य के लिए घंटों का समय लगता था। लेकिन अब आज के इस नये दौर में सभी कार्य तकनीकि तरीके से फटाफट हो जाते हैं और हमारा बहुमूल्य समय भी बच जाता है। आज हम गैस सिलेंडर के बारे में बात कर रहे हैं। वैसे तो इस महंगाई वाले जीवन में गैस सिलेंडर के दाम दिन प्रतिदिन बढ़ते चले जा रहे हैं। जिस कारण से आमजन व्यक्ति की कमर टूटी पड़ी हुई है। सभी को बहुत ही अच्छी तरह से याद होगा कि पहले गैस सिलेंडर पर सरकार सब्सिडी देती थी।

जिससे गैस सिलेंडर काफी सस्ता पड़ता था। लेकिन अब सरकार द्वारा गैस सब्सिडी को पूरी तरह से बंद कर दिया है। जिस कारण गैस सिलेंडर अब महंगा मिल रहा है। ऐसे में आम गरीब लोगों की बात करें तो गरीब लोगों को तो गैस की रिफिल करवाने में काफी परेशानी होती है। जबकि अमीर लोगों को इसका कोई भी फर्क नहीं पड़ता है। आपको एक अहम जानकारी दे रहे हैं वह गैस सब्सिडी को लेकर है। तो सरकार आने वाले समय में गैस सब्सिडी पर विचार कर रही है। हो सकता है गैस सिलेंडर पर फिर से सब्सिडी शुरू हो जाये। तो यह बड़ी ही खुशी की बात होगी।

जानकारी के अनुसार बता दें कि एक समय ऐसा था जब गैस सिलेंडर पर अच्छी खासी सब्सिडी मिलती थी। जिस कारण गैस सिलेंडर भी काफी सस्ते में मिल जाता था। लेकिन अब इस वर्तमान समय में सरकार द्वारा गैस सब्सिडी को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है तो गैस सिलेंडर पर सब्सिडी नहीं मिल पा रही है। पहले सभी ने देखा होगा कि सिलेंडर पर 400 रूपये तक गैस सब्सिडी मिलती थी।

खबर के अनुसार बता दें कि जैसे.जैसे महंगाई बढ़ रही है वैसे ही हर चीज के दाम भी बढ़ते चले जा रहे हैं। ऐसे में अब गैस सिलेंडर के दाम भी काफी महंगे हो गये हैं। जिससे आमजन के लिए काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वर्तमान के गैस सिलेंडर के दामों की बात करें तो अभी गैस सिलेंडर का ताजा रेट 1 हजार रूपये से ऊपर हो गया है। जबकि पहले स

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *