Wednesday, May 8, 2024
इलाहाबादउत्तर-प्रदेश

चप्पलबाज प्रोफेसर पर 14 दिन बाद भी नहीं हुई कार्रवाई, प्रिंसिपल को मैदान में दौड़ा.दौड़ाकर पीटा था…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

प्रयागराज। सीतापुर के फखरुद्दीन अली अहमद राजकीय पीजी कालेज महमूदाबाद की प्राचार्य को महिला प्रोफेसर ने 11 मई को कालेज परिसर में दौड़ा.दौड़ाकर चप्पलों से पीटा है। घटना के अगले दिन प्राचार्य ने महमूदाबाद थाने में मुकदमा दर्ज करवा दिया।

मारपीट के 14 दिन बाद भी चप्पलों से पिटाई करने वाली प्रोफेसर के खिलाफ उच्च शिक्षा निदेशालय से कार्रवाई नहीं हुई है। इससे कालेज के शिक्षकों और प्राचार्य आक्रोशित हैं। उन्होंने आरोपित के खिलाफ जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग की है।

फखरुद्दीन अली अहमद राजकीय पीजी कालेज महमूदाबाद सीतापुर में तैनात प्रोफेसर ममता पांडेय प्राचीन भारतीय इतिहास की शिक्षिका हैं। आठ मई को सुबह सात से 10 बजे तक कालेज में परीक्षा थी। उसमें प्रोफेसर ममता पांडेय की ड्यूटी लगी थी लेकिन वह नहीं आयी और कोई सूचना भी नहीं दी। इसलिए प्राचार्य डा. सीमा सिंह ने उन्हें अनुपस्थित कर दिया।

नौ मई को अवकाश था और 10 मई को प्रोफेसर ममता पांडेय आयी तो हंगामा किया। उन्होंने उपस्थिति रजिस्टर में छेड़छाड़ की और खुद को उपस्थित दर्शा दिया।

उस दिन प्रिसिंपल कालेज में नहीं थी और किसी काम से बाहर गई थी। 11 मई को करीब 11 बजे प्राचार्य अपने कार्यालय में तीन शिक्षकों के साथ बैठक कर रही थीं। तभी प्रोफेसर ममता पहुंची और प्राचार्य से मारपीट करने लगी।

प्राचार्य से वहां से खुद को बचाकर भागी और कालेज ग्राउंड में पहुंची। उनका पीछा करते हुए ममता ने प्राचार्य को ग्राउंड में चप्पलों से पीटा। यह सब घटनाक्रम कालेज के सीसीटीवी में कैद हो गया।

प्राचार्य ने अगले दिन महमूदाबाद थाने में तहरीर दी और मुकदमा दर्ज हो गया। उन्होंने इसकी जानकारी उच्च शिक्षा निदेशालय को दी। लेकिन अब तक कार्रवाई नहीं हुई है।

उच्च शिक्षा निदेशक प्रोफेसर ब्रह्मदेव ने बताया कि प्राचार्य से मारपीट की जानकारी मिली है। प्रोफेसर ने अनुशासनहीनता किया है। उसके खिलाफ कार्रवाई के लिए शासन को पत्र लिखा गया है। जल्द ही उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *