Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के लिए 170 उद्योग चिह्नित, 16113 करोड़ रुपये का होगा निवेश…….

राजधानी लखनऊ समेत मंडल के विभिन्न जिलों में इन्वेस्टर्स समिटि के दौरान हुए अनुबंधों को जमीन पर उतारने की कवायद को मूर्त रूप देने की तैयारी तेज हो गई है। लखनऊ में पहले चरण की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के लिए विभिन्न सेक्टर के 170 उद्योग स्थापना के लिए चिह्नित हुए हैं। वहीं सीतापुर में 40 व उन्नाव में 11 उद्योगों को स्थापना को फिलहाल चिह्नित किया गया है।

इनके लिए जमीन उपलब्ध कराने के साथ ही अन्य अड़चनें दूर करने के निर्देश मंडलायुक्त रौशन जैकब ने विभिन्न विभागों को दिए हैं।

नए उद्योगों की स्थापना के संबंध में चल रही कार्रवाई को जानने के लिए मंडलायुक्त ने शनिवार को विभिन्न जिलों के अधिकारियों के साथ जूम मीटिंग की। इस दौरान उन्होंने सभी छह जिलों लखनऊ, उन्नाव, हरदोई, लखीमपुर, सीतापुर व रायबरेली से उनके यहां इन्वेस्टर्स समिट में हुए एमओयू और उनमें से उद्योग लगाने को तैयार लोगों की अब तक की स्थिति के बारे में पूछा।

उद्योग विभाग के अफसरों का कहना है कि लखनऊ में लगभग 214 निवेशकों से संपर्क किया जा चुका है। ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के लिए इसमें जो 170 प्रोजेक्ट तैयार हुए हैं। उनका निवेश लगभग 16113 करोड़ रुपये का है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *