Monday, May 13, 2024
नई दिल्ली

आतंकी हमले की साजिश नाकाम, पांच से छह किलो विस्फोटक बरामद, एक गिरफ्तार…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

जम्मू। जम्मू.कश्मीर में रविवार को पुलिस ने आतंकियों की साजिश को नाकाम कर दिया है। पुलिस ने पुलावामा में एक शख्स की निशानदेही पर 5 से 6 किलो आईईडी बरामद किया है। आतंकियों की राज्य में बड़ा ब्लास्ट करने की योजना थी।

जम्मू.कश्मीर पुलिस ने रविवार को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में 5 किलो इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस के साथ आतंकवादी के सहयोगी को गिरफ्तार किया है। इस बरामदगी और सहयोगी को गिरफ्तार करके पुलिस ने एक बड़े हमले को टाल दिया है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

जम्मू.कश्मीर में टला बड़ा आतंकी हमला

आईईडी की इस बड़ी खेप की बरामदगी राजौरी के कंडी वन इलाके में एक आतंकी हमले के कुछ दिनों बाद की गई। शुक्रवार को ही आतंकियों ने कंडी इलाके में आईईडी ब्लास्ट किया था। इस हमले में पांच जवान बलिदान हो गए थे। आज रविवार को जम्मू.कश्मीर पुलिस ने बड़ी मात्रा में आईईडी बरामद की है। कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट करके इस आईईडी की बरामदगी की सूचना दी है।

कश्मीर जोन पुलिस ने एक ट्वीट में बताया कि पकड़े गए आतंकवादी सहयोगी के खुलासे के आधार पर 5.6 किलोग्राम आईईडी बरामद किया गया। जिससे एक बड़ा हादसा टल गया।

घाटी में हाई.अलर्ट

जम्मू.कश्मीर में जी.20 सम्मेलन को लेकर आतंकियों के हमले का इनपुट मिला था। इसके बाद से ही घाटी में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई थी। अलर्ट के बाद भी 20 अप्रैल को सेना के वाहन को निशाना बनाकर आतंकियों ने हमला किया था। इस हमले में पांच जवान बलिदान हो गए थे। इसके बाद 5 मई को एक बार फिर से राजौरी के कंडी इलाके में आतंकियों ने घेराबंदी के दौरान जवाबी कार्रवाई में आईईडी ब्लास्ट कर दिया था। इस ब्लास्ट में एक बार फिर से देश ने अपने पांच सपूतों को खो दिया था।

इस हमले के बाद से ही जम्मू.कश्मीर में अलर्ट है। खास करके राजौरी के जंगलों में और इस पूरे क्षेत्र में सेना सर्च ञ ऑपरेशन चला रही है। राजौरी जिले के कोटरंका के केसरी हिल इलाके में आतंकी हमले के बाद राजौरी में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। सेना, पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। चप्पे.चप्पे पर नाके लगाकर जांच की जा रही है। कंडी, बुद्धल, थन्नामंडी और दरहाल के जंगली इलाकों को ड्रोन, हेलिकॉप्टर की मदद से खंगाला जा रहा है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *