Sunday, May 5, 2024
नई दिल्ली

सूडान से अब तक यूपी के 94 नागरिकों की हुई वापसी, बृहस्पतिवार को लौटे 31 लोगों को सरकार ने भेजा घर…..

पूर्वांचन पोस्ट न्यूज नेटवर्क

सूडान में गृहयुद्ध संकट में फंसे भारतीयों की स्वदेश वापसी के लिए शुरू किए गए ऑपरेशन कावेरी के तहत अब तक यूपी के भी 94 लोगों की सकुशल घर वापसी हो चुकी है। इनमें प्रदेश के विभिन्न जिलों को नागरिक शामिल हैं। प्रदेश सरकार द्वारा पहली खेप में स्वदेश लाए गए 63 लोगों को जहां उनके घरों तक पहुंचा दिया गया है। वहीं बृहस्पतिवार को भी सूडान से वापसी करने वाले 31 लोगों को सरकार की ओर से विभिन्न वाहनों से घर के लिए रवाना कर दिया गया है। इनमें देवरिया के 12, कुशीनगर के 13, गोरखपुर के 5 नागरिकों और सिद्धार्थनगर के 1 नागरिक शामिल हैं।

बता दें कि सूडान से वापस लाए जा रहे प्रदेश के नागरिकों को घर तक भेजने के लिए प्रदेश सरकार की ओर खान.पान और ठहरने के साथ ही उन्हें घर तक पहुंचाने के लिए अधिकारियों को लगाया गया है। ये अधिकारी विदेश मंत्रालय से लगातार संपर्क बनाकर यूपी के नागरिकों को एयरपोर्ट से घर तक पहुंचाने की व्यवस्था में जुटे हुए हैं। इसी कड़ी में बृहस्पतिवार को सूडान से वापसी करने वाले सभी 31 लोगों को घर के लिए रवाना किया गया है।

इस हेल्प नंबर पर कर सकते हैं संपर्क

सूडान से वापसी करने वाले नागरिकों के संबंध में जानकारी के लिए प्रदेश सरकार की ओर से हेल्प लाइन भी जारी किया गया है। जिसका नंबर 1070 हैं और 24 घंटे काम कर रहा है। कोई भी व्यक्ति सूडान से वापसी करने वाले अपने सगे.संबंधी के बारे में इस हेल्पलाइन के जरिए जानकारी प्राप्त कर सकता है।

पहले भी इन जिलों के इतने लोग लौटे

अयोध्या.1, सुल्तानपुर.1, अंबेडकरनगर.1, गाजीपुर.5, आजमगढ़.5, बलिया.6, वाराणसी.2, कानपुर.2, प्रयागराज.1, मऊ.1, फतेहपुर.4, कुशीनगर.12, देवरिया.12, गोरखपुर.7, मथुरा.1 और बस्ती.2

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *