Saturday, May 4, 2024
नई दिल्ली

कड़ी सुरक्षा के बीच दफनाया गया आरोपी साजिद, शव लेने पहुंची थी मां; बेटे को लेकर कही दी ये बात

बदायूं। Badaun Double Murder News: बदायूं में भाइयों की हत्याकांड मामले में हत्यारोपित साजिद को कड़ी सुरक्षा के बीच आरोपी को दफनाया गया। वहीं साजिद का भाई जावेद का अब तक कुछ पता नहीं चल सका है, वह अब भी फरार है। दोनों भाइयों पर हत्या का अभियोग दर्ज किया गया है। जावेद की गिरफ्तारी को चार टीमें लगाई गई है। साजिद के पिता बाबू और उसके चाचा पुलिस हिरासत में हैं।

पोस्टमार्टम के बाद साजिद का शव लेने उसकी मां नजरीन पहुंची थी। उसने बताया था कि बच्चों की मौत के बाद बेटे ने उसे आकर बताया कि उसने पड़ोसी के दो बेटों को मार दिया है। मां नजरीन ने कहा कि मुहल्ले के लोग बहुत अच्छे थे, हमेशा मदद करते रहते थे। उसके बेटे ने दो बच्चों को मारकर गलत किया। उनकी मां पर क्या बीत रही होगी मैं समझ सकती हूं और मेरे बेटे के साथ पुलिस ने जो भी किया सही किया।

उस्तरे से बच्चों को उतारा मौत के घाट

बीते मंगलवार (19 मार्च) को हेयर ड्रेसर साजिद अपनी पत्नी के प्रसव के लिए रुपये मांगने पड़ोसी के घर पर पहुंचा था। पड़ोसी के बेटे आयुष व अहान छत पर खेल रहे थे तभी उसने उन दोनों की उस्तरे से हत्या कर दी। साजिद ने उनके गर्दन को छुरा से काटा, उस्तरा से सीने और पेट में भी ताबड़तोड़ वार किए। जिसके बाद छत बच्चों के खून से लहूलुहान हो गया।

वहीं इससे अनजान बच्चों की मां सुनीता पड़ोसी के सत्कार में चाय बना रही थीं। आरोपित के हमले में उनका तीसरा बेटा पीयूष भी घायल हुआ है। घटना के चार घंटे में रात 10 बजे पुलिस ने आरोपित साजिद को मुठभेड़ में ढेर कर दिया।

इससे पहले हत्याकांड से आक्रोशित भीड़ सड़क पर उतर आई थी। साजिद व एक अन्य मुस्लिम की दुकान में तोड़फोड़ कर आग लगा दी। कई वाहन तोड़ दिए, पथराव और सड़क जाम कर दी। पीड़ित परिवार ने घटनाक्रम को तंत्र-मंत्र से जोड़कर आरोप लगाया कि साजिद ने हत्या कर बच्चों का खून भी पीया, उसके मुंह पर लोथड़े लगे हुए थे। वहीं, दो संप्रदायों का मामला होने से देर रात तक क्षेत्र में तनाव बना हुआ था।

जवाबी फायरिंग में मारा गया आरोपित

पुलिस के अनुसार, आरोपी साजिद मौके से फरार हो गया था। बाद में उसे पकड़कर थाने ले जाने के लिए वाहन में बैठाया। शेखूपुर के जंगल के पास वह अचानक वाहन से कूदकर भागा। घेराबंदी करने पर उसने तमंचे से फायरिंग की। पुलिस ने जवाबी गोली चलाई, जिसमें वह मारा गया।

मुठभेड़ में सिविल लाइंस थाने के इंस्पेक्टर गौरव विश्नोई भी घायल हुए हैं। देर रात तक कमिश्नर सौम्या अग्रवाल, आइजी डा. राकेश पांडेय, डीएम मनोज कुमार और एसएसपी आलोक प्रियदर्शी घटनास्थल पर मौजूद रहे। एसएसपी ने बताया कि आरंभिक तौर पर तीन हमलावरों की सूचना थी, मगर विनोद ने सिर्फ साजिद को हमलावर बताया।

तंत्र-मंत्र के कारण बालकों की हत्या की चर्चा

मुहल्ले के लोगों ने बताया कि आरोपी साजिद के दो नवजात बच्चों की पूर्व में मृत्यु हो चुकी है। अब फिर से उसकी पत्नी का प्रसव होना है। चर्चा रही कि तीसरा बच्चा जीवित बना रहे इसलिए साजिद ने तंत्र-मंत्र का सहारा लिया। उसी के अंतर्गत विनोद की बेटों की हत्या कर दी। उसके मुंह पर  लोथड़े लगे होने से खून पीने का अंदेशा भी जताया गया। पुलिस इस जानकारी से इनकार कर रही है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *