Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकिया में बिना निकाय चुनाव लड़े ही इस पार्टी की हुई हार, उठाया पर्चा, प्रत्याशी मात्र दो दिनों में छोड़ी पार्टी, पुनः इस पार्टी का थामा दामन……

चकिया, चंदौली। चकिया में गुरुवार को आम आदमी पार्टी को झटका लगा है। आप बगैर चुनाव लड़े ही चकिया में हार गई। नगर पंचायत चकिया अध्यक्ष पद के प्रत्याशी अजय गुप्ता ने नाम वापसी के दिन अपना पर्चा उठा लिया। वे दोबारा सपा में शामिल हो गए। नगर पंचायत चकिया से अध्यक्ष पद से चार प्रत्याशियों ने अपना नामांकन वापस ले लिया। अब पांच उम्मीदवार चुनाव मैदान में ताल ठोकेंगे।

नगर पंचायत चकिया में नामांकन वापसी प्रक्रिया के दिन राजनीतिक समीकरण तेजी से बदले है। सपा छोड़कर आप में शामिल हुए अध्यक्ष पद के प्रत्याशी अजय गुप्ता ने नामांकन वापस लेते हुए दोबारा सपा में वापसी कर ली। उन्होंने जिलाध्यक्ष सत्यनारायण राजभर और पूर्व विधायक जितेंद्र कुमार एडवोकेट, नि. प्रदेश सचिव लोहिया वाहिनी उत्तर प्रदेश के मुश्ताम अहमद खां की मौजूदगी में नामांकन वापस लिया और पार्टी प्रत्याशी मीरा जायसवाल को जिताने की अपील की। इसके अतिरिक्त निर्दल उम्मीदवार रवि प्रकाश चौबे की पत्नी रीता चौबे और किरण गुप्ता ने भी पर्चा उठा लिया। नगर पंचायत चकिया अध्यक्ष पद के लिए पांच उम्मीरवार और आजमाइश करेंगे। बीजेपी के गौरव श्रीवास्तव, सपा के मीरा जायसवाल, बसपा के कैश खान और निर्दल प्रत्याशी रवि प्रकाश चौबे व अफसार अहमद खान के बीच मुकाबला होगा। नाम वापसी के बाद नगर पंचायत चकिया की राजनीति ने नए सिरे से करवट ले ली है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *