Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

स्कूल में फातिया पढ़वाने पर भड़के अभिभावक, बीएलएस इंटरनेशनल के गेट पर किया हनुमान चालीसा पाठ……

यूपी में हाथरस के बीएलएस इंटरनेशनल स्कूल में विद्यार्थियों से फातिया पढ़वाने के विरोध में अभिभावकों ने स्कूल गेट के सामने बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ किया। बताया जा रहा है कि स्कूल प्रशासन ने प्रधानाचार्य को सस्पेंड कर दिया है। मामले को लेकर हंगामा जारी है।

हाथरस के अलीगढ़ रोड स्थित बीएलएस इंटरनेशनल स्कूल के गेट के सामने बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ किया। बताया जा रहा है कि स्कूल में विद्यार्थियों से फातिया पढ़वाने को लेकर अभिभावकों में आक्रोश है। बड़ी संख्या में अभिभावकों ने हिंदूवादियों के साथ स्कूल के गेट पर हंगामा व प्रदर्शन किया और जमकर नारेबाजी की।

प्रधानाचार्य और दो शिक्षक सस्पेंड

बीएलएस इंटरनेशनल स्कूल के एडमिनिस्ट्रेटर कमल शर्मा ने बताया कि कल विश्व धरोहर दिवस था। इस दौरान ्प्रार्थना सभा कराई गई। चूंकि रमजान का महीना चल रहा है। इसलिए प्रार्थना कराई गई। कलावे उतरवाने और फातिया पढ़वाने के आरोप निराधार हैं। स्कूल प्रशासन द्वारा इस प्रकरण पर खेद व्यक्त करता है। स्कूल प्रशासन ने प्रधानाचार्य सोनिया, दो शिक्षक इरफान इलाही और कंबर रिजवान को निष्कासित कर दिया है। वहीं इस मामले का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी ने जांच कमेटी बना दी है। एसडीएम सदर को जांच कमेटी की अध्यक्षता व डीआईओएस को सदस्य बनाया गया है। पांच दिनों के भीतर जांच कर रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है। अभी शांति है।

प्रदर्शन कर रहे अभिभावकों की मांग है कि जिलाधिकारी मौके पर आ कर स्कूल स्टाफ के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें। अभिभावक मनोज अग्रवाल ने बताया कि हमारे बच्चों के हाथों से कलावे हटा दिए, बच्चों को मेंहदी पर प्रतिबंध लगा दिया। मौके पर एसडीएम सदर आशुतोष, सीओ सदर सुरेंद्र सिंह, थाना हाथरस गेट प्रभारी सतेंद्र सिंह राघव पुलिस फोर्स के साथ मौजूद हैं।

रोकी स्कूल की बस

हिंदूवादी नेता दीपक शर्मा ने एफआईआर की मांग को लेकर स्कूल के शिक्षकों व स्टाफ की बस को रोक लिया। पुलिस ने जैसे.तैसे उन्हें समझा कर बस को रवाना किया।

विश्व धरोहर दिवस पर पढ़वाया था फातिया

अभिभावकों का आरोप है कि 18 अप्रैल को विश्व धरोहर दिवस पर स्कूल में बच्चों से फातिया पढ़वाया गया। इससे अभिभावक भड़क गए और उन्होंने स्कूल पहुंचकर हनुमान चालीसा का पाठ किया। अभिभावकों के साथ कुछ हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ता भी विरोध करते नजर आए।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *