Monday, May 6, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

यहां नहीं संभल रहे हालात, कर्फ्यू के बीच उपद्रवियों ने घर में लगाई आग, हिंसा मामले में कुल 79 गिरफ्तार…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

संबलपुर। हनुमान जयंती पर हिंसा के बाद संबलपुर में हालात संभलने का नाम नहीं ले रहे हैं। शहर में कर्फ्यू के बावजूद रविवार की सुबह स्थानीय टाउन थाना अंतर्गत टअंलापड़ा में उपद्रवियों ने एक समुदाय के घर में आग लगा दी। सूचना पर पहुंची दमकल ने आग पर काबू पाया।

टाउन थानेदार प्रकाश कर ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया है कि उपद्रवियों ने रविवार सुबह के समय इस घटना को अंजाम दिया। इधरए रविवार की सुबह संबलपुर जिला पुलिस अधीक्षक बाटूला गंगाधर ने मीडिया से बातचीत की।

इस दौरान उन्होंने बताया कि 12 अप्रैल की शाम हनुमान जयंती बाइक रैली के दौरान हुई हिंसा में शामिल करीब 100 उपद्रवियों की पहचान कर ली गई है। जिनमें से 26 को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है।

इसी तरह 14 अप्रैल की रात हनुमान जयंती शोभायात्रा के दौरान शहर के विभिन्न स्थानों में पत्थरबाजी, तोड़फोड़, लूटपाट और आगजनी में शामिल 53 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कुछ उपद्रवियों के घर से पत्थर और पेट्रोल बम जब्त किया गया है।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि आगे की जांच पड़ताल और आगे की कार्रवाई जारी है। उन्होंने बताया कि अगर दंगा भड़काने की साजिश करने वालों का घर सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर बनाया गया होगा तो जांच पड़ताल कर उसे जमींदोज किया जाएगा।

बता दें कि रविवार को विभिन्न भर्ती परीक्षाओं के छात्रों और अन्य उम्मीदवारों के लिए कर्फ्यू में ढील दी गई। संबलपुर में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। जबकि संवेदनशील स्थानों पर अधिक बल कड़ी निगरानी रखा जा रहा है।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने कहा कि संबलपुर में बड़े पैमाने पर हुई हिंसा के सिलसिले में 30 और लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसके साथ ही अब तक हुई गिरफ्तारियों की कुल संख्या आज बढ़कर 79 हो गई है।

डीजी जल्द करेंगे संबलपुर घटना की समीक्षा

युवक की हत्या के मामले में छह लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। संबलपुर एसपी ने कहा कि युवक की किसी पुरानी दुश्मनी को लेकर हत्या की गई है और इसका हनुमान जन्मोत्सव जुलूस के दौरान दो गुटों के बीच हुई हिंसक झड़प से कोई लेना.देना नहीं है। ओडिशा के पुलिस महानिदेशक डीजी सुनील बंसल के शीघ्र ही संबलपुर में समग्र स्थिति की समीक्षा करने की संभावना है।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *