Thursday, May 16, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौली: सपा ने खोला पत्ता, घोषित किया प्रत्याशी……पति तीन बार यह चुके हैं सभासद,, टिकट का हो रहा था इंतजार, खुशी की लहर…. नामांकन की तैयारियों में जुटे

चंदौली, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

समाजवादी पार्टी ने नगर निकाय चुनाव के नामांकन के एक दिन पहले नगर पालिका परिषद पीडीडीयू से चेयरमैन का प्रत्याशी घोषित कर दिया है। समाजवादी पार्टी ने पीडीडीयू नगर से अनीता सोनकर को चेयरमैन का प्रत्याशी घोषित किया है। इसके बाद राजनीतिक हलचलें तेज हो गई हैं।

 

जिले में तीन नगर पंचायत चकिया, चंदौली और सैयदराजा हैं जबकि एक मात्र नगर पालिका परिषद, पीडीडीयू नगर है। नगर निकाय के चुनाव की घोषणा होने के बाद से नगर में सैकड़ों दावेदारों ने प्रचार प्रसार शुरू कर दिया। आरक्षण की सूची जारी होने के बाद नगर पालिका के चेयरमैन की सीट अनुसूचित जाति महिला के लिए आरक्षित हो गया। जिससे कईयों के अरमानों पर पानी फिर गया। लेकिन भाजपा और सपा इस सीट पर किसको अपना प्रत्याशी बनाएगी, यहा चर्चा का विषय रहा। नामांकन 11 अप्रैल से शुरू हो चुका है। इसके बावजूद 15 अप्रैल तक दोनो प्रमुख पार्टियों ने नगर पालिका चेयरमैन पद के प्रत्याशी की घोषणा नहीं की। आखिरकार रविवार की दोपहर समाजवादी पार्टी की ओर से जिलाध्यक्ष सत्यनारायण राजभर ने अनीता सोनकर को प्रत्याशी घोषित कर दिया। अनीता सोनकर के पति राजाराम सोनकर वॉर्ड नंबर पांच बिछड़ी के निवासी हैं। राजाराम सोनकर वॉर्ड से तीन बार पूर्व में सभासद रह चुके हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *