Wednesday, May 1, 2024
उत्तर-प्रदेशवाराणसी

यहां मेयर पद के लिए हुआ पहला नामांकन, ट्रांसजेंडर ने दाखिल किया पर्चा…..

यूपी नगर निकाय चुनाव 2023 के प्रथम चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया के चौथे दिन वाराणसी में मेयर पद पर ट्रांसजेंडर शमशेर खान ऊर्फ शहनाज ने नामांकन किया। वाराणसी में इसी के साथ मेयर पद के लिए पहला नामांकन हुआ। इंडियन नेशनल समाज पार्टी की प्रत्याशी के रूप में शहनाज ने पर्चा दाखिल किया।

इंग्लिशिया लाइन निवासी शहनाज ने नामांकन के बाद मीडिया से बात करते हुए अपनी प्राथमिकताएं गिनाईं। कहा कि वाराणसी शहर को धार्मिक स्थल घोषित किए जाने, नगर निगम के तालाबों और जमीनों को कब्जेदारों और भू .माफियाओं से मुक्त करवाने के साथ नगर निगम में फैले व्याप्त भ्रष्टाचार को समाप्त करना है।

इसके साथ ही वाराणसी नगर निगम के रिक्त पदों पर ईमानदार कर्मचारियों की नियुक्ति कराई जाएगी। उन्होंने दावा किया कि हम इस चुनाव को मजबूती से लड़कर जीतेंगे। मालूम हो कि सूबे की प्रतिष्ठित वाराणसी नगर निगम सीट पर कब्जा जमाने की रणनीति बनाने में सियासी दल जुटे हैं। सभी पार्टियां जातिगत समीकरण साधने के लिए ट्रंप कार्ड खेलने की तैयारी चल रही हैं।

मेयर के लिए केवल कांग्रेस ने उतारा प्रत्याशी

वाराणसी में अब तक केवल कांग्रेस ने मेयर पद के प्रत्याशी अनिल कुमार श्रीवास्तव पर दांव लगाया है। भाजपा, सपा और बसपा ने अपने पत्ते नहीं खोले हैं। भाजपा, सपा और बसपा मेयर प्रत्याशी को लेकर रणनीति बनाने में जुटी हैं। उम्मीद जताई जा रही है एक से दो दिन के भीतर सभी पार्टियां मेयर पद के उम्मीदवार के नाम की घोषणा करेंगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *