Sunday, May 5, 2024
आगराउत्तर-प्रदेश

मानवता शर्मसार…..संपत्ति के लालच में वृद्ध के शव से लिया अंगूठे का निशान…..

आगरा। कार की पिछली सीट पर वृद्धा मृत पड़ी है। पहनावे से अधिवक्ता दिखने वाला एक शख्स कुछ कागजात पर मृतका का अंगूठा पकड़कर ष्थंब इंप्रेशन अंगूठे का निशान लेते दिख रहा है। सोमवार को ट्विटर पर जैसे ही यह दृश्य वीडियो की शक्ल में प्रसारित हुआ तो हर नजर से धिक्कार टपकने लगी। किसी ने कमेंट कर इसे ष्लालच.हवस की पराकाष्ठा बताया तो किसी ने मानवता को कलंकित करने वाला कृत्य करार दिया।

पड़ताल से पता चला कि आगरा का यह वीडियो मई 2021 का है। वह दौर जब कोरोना की दूसरी लहर जानलेवा बनी थी। अंगूठा निशानी लेने वाला और उसके पीछे खड़ा व्यक्ति मुंह पर मास्क पहने है। मंगलवार को मृत वृद्धा के धेवते नाती जितेंद्र शर्मा से बात हुई तो हकीकत सामने आ गई। पता चला कि आगरा निवासी कमला देवी की आठ मई 2021 को मृत्यु हो गई थी। पति की मृत्यु पहले ही हो चुकी थी और वह निःसंतान थीं।

जितेंद्र का आरोप है कि मौत के बाद उनकी संपत्ति के बंटवारे की बात चली तो मृतका के भतीजे बैजनाथ ने तब संपत्ति का बंटवारा टालने की बात कही। तीन महीने बाद वीडियो का पता चला तो परिवार के अन्य लोगों ने पुलिस से शिकायत की, लेकिन तब पुलिस ने नहीं सुनी। अब यह वीडियो प्रसारित हुआ है। जितेंद्र के अनुसार कमला देवी के अंतिम संस्कार से पहले ही बैजनाथ ने अधिवक्ता को बुलाकर संपत्ति की वसीयत पर अंगूठा लगवा लिया था।

इसके वीडियो का पता लगने पर तभी अधिकारियों से शिकायत की गई थी। कमला देवी का मकान और दुकान है। आरोप है कि उस पर बैजनाथ ने कब्जा कर लिया है। सदर थाने के नैनाना जाट में ही 1200 वर्ग गज का भूखंड भी है। मामला तूल पकड़ने पर पुलिस ने इसे मंगलवार को संज्ञान में लिया।

वीडियो में दिख रहे बैजनाथ को थाने बुलाया, उससे पूछताछ की। वह उन दस्तावेज के प्रयोग से मना कर रहा है। जिन पर अंगूठा लगवाया था। हालांकि पुलिस ने इस मामले में मंगलवार देर शाम बैजनाथ को नामजद करते हुए मुकदमा लिख लिया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *