इतने प्रधान पद के लिए दो दिन में बिक चुके हैं इतने हजार से अधिक नामांकन पत्र, जाने……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

आगरा। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में सबसे अधिक संघर्ष प्रधान पद को लेकर हैं। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि सिर्फ दो दिन में 2700 से अधिक नामांकन पत्रों की बिक्री हो चुकी है। जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ने वाले भी दावेदार कम नहीं है। क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए भी नामांकन पत्रों की जमकर बिक्री हो रही है।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की घोषणा के साथ ही गत 27 मार्च से ही नामांकन पत्रों की बिक्री शुरू हो गई थी। पहले दिन प्रधान पद के लगभग 1200 नामांकन पत्र बिके। वहीं जिला पंचायत सदस्य के लिए 103 नामांकन पत्र बिके। 28 मार्च को जिला पंचायत सदस्य के 132 और प्रधान पद के 1500 से अधिक नामांकन पत्र बिके। जिले में प्रधान पद के 690 पद हैं। इनके लिए दो दिन में ही 2700 से अधिक नामांकन पत्र खरीदे जा चुके हैं। ब्लाक कार्यालयों पर नामांकन पत्र लेने के लिए भीड़ उमड़ रही है। एक व्यक्ति के साथ चार लोग पहुंच रहे हैं। इससे ब्लाक कार्यालयों पर कोविड.19 प्रोटोकाल का पालन नहीं हो पा रहा।

किरावली नगर पंचायत अध्यक्ष का चुनाव 4 मई को

नगर पंचायत किरावली के अध्यक्ष पद चार मई को उपचुनाव होगा। लगभग तीन महीने पहले पंचायत अध्यक्ष शिवरानी की मृत्यु के बाद से यह पद रिक्त चल रहा था। मुख्य विकास अधिकारी जे. रीभा के अनुसार ने बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग से मिले निर्देश के अनुसार, किरावली अध्यक्ष पद के लिए नामांकन पत्रों की बिक्री 31 मार्च से शुरू होगी। 3 से 6 के बीच नामांकन पत्र जमा होंगे। 7 अप्रैल को नामांकन पत्रों की जांच होगी। 9 अप्रैल को नाम वापस लिया जा सकता है। 10 अप्रैल को चुनाव चिह्न आवंटित किया जाएगा। 4 मई को मतदान होगा और 6 मई मतगणना हाेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *