Monday, May 6, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

उत्तर प्रदेश में दो लाख से अधिक नकदी लेकर जा रहे हैं तो जरूर कर लें ये काम, वरना पछताएंगे…..

लखनऊ। नगरीय निकाय चुनाव के दौरान दो लाख रुपये से अधिक नकदी ले जा रहे हैं तो इससे संबंधित कागज जरूर रखें। बगैर कागज के यह राशि चुनाव के लिए गठित उड़न दस्ते जब्त कर लेंगे। अधिक नकदी ले जाने की आवश्यकता हो तो उसे ले जाने के लिए ऐसे धन का स्रोत व उसके उपयोग का कारण बताने के लिए समुचित कागजात अवश्य होने चाहिए।

जब्त नकदी की सूचना आयकर विभाग को भी उपलब्ध कराई जाएगी। राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार ने मंगलवार को फिर सभी जिलाधिकारियों से कहा है कि निकायवार आवश्यकता के अनुसार एक या एक से अधिक उड़नदस्तों का तत्काल गठन कर दिया जाए। यह दस्ता अवैध नकदी के आदान.प्रदान, शराब वितरण या अन्य वस्तुएं जो मतदाताओं को प्रलोभन देने के लिए लाई जा रही हों उनका पता लगाएगा।

उड़न दस्ते में टीम का प्रमुख एक वरिष्ठ कार्यकारी मजिस्ट्रेट तैनात किए जाने के साथ.साथ पुलिस स्टेशन का एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी रहेगा। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि गठित उड़न दस्ते में एक वीडियो ग्राफर व आवश्यकतानुसार शस्त्र पुलिस भी तैनात की जाए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि राजनैतिक दलों प्रत्याशियों, कार्यकर्ताओं, व्यापारियों व अन्य व्यक्तियों के साथ जांच के दौरान पूरी विनम्रता और शिष्टाचार का ध्यान रखा जाए।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *