Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेशवाराणसी

वाराणसी में दर्दनाक सड़क हादसा, दंपती सहित चार की मौत, ट्रक के नीचे फंसी बाइक सौ मीटर तक घिसटती रही…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

वाराणसी। वाराणसी.जौनपुर नेशनल हाईवे पर काजीसराय में मंगलवार को तेज रफ्तार ट्रक की टक्कर से बाइक सवार दंपती की मौत हो गई। सूचना पाकर पहुंची बड़ागांव थाने की पुलिस ने दोनों शव की पहचान कराकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। वहीं हादसे के बाद ट्रक लेकर भाग रहा आरोपी चालक रिंग रोड फेज.एक के पास से पकड़ा गया।

आजमगढ़ जनपद के जीयनपुर, कैथौली के मूल निवासी अमित कुमार श्रीवास्तव 38 वर्ष अपनी पत्नी पूजा श्रीवास्तव 35 वर्ष और दो बेटों के साथ पिंडरा में किराये के मकान में रहकर करखियांव में एक फूड प्रोडक्ट की कंपनी में काम करते थे। अमित अपनी पत्नी पूजा के साथ बाइक से दर्शन.पूजन के लिए जा रहे थे। पति.पत्नी वाराणसी.जौनपुर हाईवे पर काजीसराय पहुंचे थे। इसी बीच बाबतपुर से वाराणसी की तरफ आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने उनकी बाइक में जोरदार टक्कर मार दी। इससे दंपती सड़क पर गिर गए और ट्रक ने उन्हें कुचल दिया। बाइक ट्रक में फंस गई और लगभग सौ मीटर तक घिसटती रही। स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी और बाइक को किनारे कराया। पुलिस ने बाइक के रजिस्ट्रेशन नंबर और दंपती के पास से मिले कागजात की मदद से उनकी पहचान कर हादसे की जानकारी उनके परिजनों को दी।

सिर से निकल गया हेलमेट

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि अमित कुमार श्रीवास्तव हेलमेट पहने थे। लेकिन ट्रक के पहियों के नीचे उनका शरीर आ गया। दुर्घटना के बाद हेलमेट सिर से निकल गया था। हेलमेट सुरक्षित है। लोगों ने यह भी बताया कि ओवरब्रिज के पास गलत कट और ओवरब्रिज व सर्विस लेन के बीच में बने डिवाइडर के पास संकेतक न लगे होने के कारण आए दिन दुर्घटनाएं होती हैं।

वाहन की टक्कर से मोपेड सवार की मौत, एक घायल

रौना कला गांव के समीप मंगलवार को वाहन की टक्कर से मोपेड सवार जीतू राम 50 वर्ष की मौत हो गई। हादसे में जीतू राम के समधी होरीलाल 56 वर्ष घायल हो गए। सूचना पाकर चोलापुर थाने की पुलिस ने जीतू राम का शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

सारनाथ थाना क्षेत्र के भैसोड़ी निवासी जीतू राम अपनी मोपेड से मुरेरी निवासी समधी होरीलाल के साथ उन्हीं के क्षेत्र में जा रहे थे। मुनारी से रौना कला गांव की तरफ दोनों लोग आगे बढ़े थे। उसी दौरान सामने से आए तेज रफ्तार वाहन ने टक्कर मार दी। इससे दोनों घायल हो गए। पुलिस ने दोनों घायलों को चोलापुर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भिजवाया। डॉक्टरों ने जीतू राम को मृत घोषित कर दिया।

वहीं होरीलाल को वाराणसी स्थित पंण् दीनदयाल राजकीय चिकित्सालय रेफर कर दिया। परिजनों ने बताया कि खेती करने वाले जीतू राम के तीन पुत्र और एक पुत्री है। जीतू राम के एक अन्य पुत्र का दो वर्ष पूर्व आकस्मिक निधन हो चुका है। उधर हादसे के बाद चोलापुर थाने की पुलिस ने वाहन चालक पंचक्रोशी निवासी बबलू को हिरासत में ले लिया।

स्कूल बस से टकराया बाइक सवार छात्र, मौत

दाउदपुर में स्कूल बस से टकराकर गंभीर रूप से घायल हुए बीकॉम के छात्र की बीएचयू के ट्रॉमा सेंटर में मौत हो गई। सूचना पाकर रोहनिया थाने की पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

पिपलानी कटरा, कबीरचौरा निवासी रामप्रसाद केसरी मार्केटिंग का काम करते हैं। मंगलवार की दोपहर उनका बेटा प्रथम केसरी 19 वर्ष अपने पिता को बाइक से लेकर लहरतारा गया था। पिता को छोड़ने के बाद प्रथम केसरी गंगापुर की तरफ गया था। वहां से शहर की तरफ लौटते समय दाउदपुर में प्रथम की बाइक अनियंत्रित होकर स्कूल बस से टकरा गई। हादसे में प्रथम केसरी गंभीर रूप से घायल हो गया।

मौके पर पहुंचे रोहनिया थानाध्यक्ष पंकज कुमार अंबष्ट ने उपचार के लिए निजी अस्पताल भिजवाया। डॉक्टरों ने बीएचयू के ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया। ट्रॉमा सेंटर में उपचार के दौरान प्रथम की मौत हो गई। परिजनों ने बताया कि प्रथम दो भाइयों में बड़ा था और डीएवी पीजी कॉलेज का बीकॉम प्रथम वर्ष का छात्र था।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *