Saturday, May 4, 2024
उत्तर-प्रदेशवाराणसी

बजरंगबली की प्रतिमा की आंख से निकलने लगा आंसू, वायरल वीडियो का क्या है सच……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

बजरंग बली की प्रतिमा की आंख से आंसू निकलने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि यह वीडियो वाराणसी के चोलापुर ब्लॉक के मुख्य गेट के पास स्थित मंदिर का है। वीडियो वायरल होने के बाद से दर्शन.पूजन के लिए क्षेत्रीय ग्रामीणों का मंदिर के बाहर तांता लग गया। ग्रामीणों का कहना है कि पहली बार ऐसी घटना को देखने को मिली है।

बजरंग बली की प्रतिमा की आंख से आंसू निकलने की घटना को लेकर क्षेत्र में तरह.तरह की चर्चाएं हैं। एक ग्रामीण ने कहा कि वह शनिवार को पूजा करने मंदिर गया। इस दौरान उसने देखा कि बजरंग बली की मूर्ति से आंसू निकल रहे हैं। जैसे ही इस बात की सूचना फैली तो मंदिर के बार लोगों का तांता लग गया। इस दौरान किसी ने मूर्ति का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

क्या है आंसू निकलने का सच

बजरंग बली की पत्थर की मूर्ती से इस तरह आंसू निकलने की आखिर वजह क्या है। क्या यह सच में कोई दैवीय चमत्कार है या फिर कोई वैज्ञानिक घटना। इस बारे में जब विशेषज्ञों से बात की गई तो उन्होंने इसे वैज्ञानिक घटना बताया।

कहा कि बजरंगबली की मूर्ती पर रोजाना सिंदूर लगाया जाता है। सिंदूर में मरक्यूरिक ऑक्साइड की प्रचुर मात्रा होती है। यह बहुत तेजी से पानी को सोखता है। एक समय बाद वही पानी बूंदों के रूप में मूर्ति पर नजर आता है।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *