Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः स्कूल चलो अभियान के शुभारंभ के दौरान शिक्षकों की दिखी घोर लापवाही, 12 फीट उंचे गेट पर लाउडस्पीकर बांधने की दे दी जिम्मेदारी….गिरते तो हो सकता था बड़ा हादसा…..डीएम ने दिये जांच के निर्देश……..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चकिया, चंदौली। संचारी रोग व स्कूल चलो अभियान का शुभारंभ लखनऊ से प्रदेश के मुखिया आदित्य नाथ योगी ने किया। प्रदेश के प्रत्येक जनपद में इसका लाइव प्रशारण जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों के मौजूदगी में छात्रों के साथ किया गया। जनपद स्तर से भी स्कूल चलों अभियान व संचारी रोग के लिए कार्यक्रम आयोजित किये गये। चकिया स्थित प्राथमिक विद्यालय प्रथम व मीडिल विद्यालय के संयुक्त परिसर के मैदान में कार्यक्रम का आयोजन किया गया  जिसके मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक व विशिष्ठ अतिथि जिलाधिकारी रहें।

प्रोग्राम के पूर्व स्कूल में पढ़़ने वाले छात्रों को स्कूल के 12 फीट गेट पर बच्चों को लाउडस्पीकर बांधने की जिम्मेदारी दे दी गई। शिक्षकों ने यह भी नहीं समझा कि अगर बच्चे उंचाई से गिरते हैं तो क्या होगा। छात्र हाथ में वजनीय लाउडस्पीकर लेकर लोहे की सीढ़ी से चढ़कर लाउडस्पीकर बांधते दिखे। वहीं परिसर में कुर्सी लगाने के लिए भी छात्रों को लगा दिया गया।

कार्यक्रम के उपरांत डीएम निखिल टीकाराम फुंडे ने कहा कि मामला संज्ञान में लाया गया है। ऐसा अगर हुआ है तो गलत है। इसकी जांच कराकर जो भी दोषी होंगे कार्यवाई किया जायेगा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *