Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः तीन नोटिस के बाद भी नहीं जगा नगर पंचायत तो आज एक्शन में आये अधिकारी….नगर में पीडब्लूडी के कर्मियों ने चलाया हथौड़ा, तोड़ा गया अवैध उंच़े-उंचे कमर तोडू ठोकर……डीएम से की गई थी शिकायत………

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

रिपोर्ट-श्रीप्रकाश मिश्रा

चकिया, चंदौली। बीते दिनों स्थानीय तहसील सभागार में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान जिलाधिकारी टीकाराम फुंडे से स्टेट हाईवे 97 पर नगर पंचायत चकिया द्वारा मानक व नियमों के विपरीत ऊंचे ऊंचे कमर तोडू स्पीड ब्रेकर बनाए जाने के संबंध में शिकायत की गई थी। जिसके बाद जिलाधिकारी ने मामले को संज्ञान में लेते हुए पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को सख्त चेतावनी देते हुए चकिया आदर्श नगर पंचायत को नोटिस जारी करने का आदेश दिया था। इसके पहले भी पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों द्वारा नगर पंचायत को दो बार नोटिस दिया गया।

298
क्या राहुल गांधी पर संसद द्वारा अयोग्य घोषित करने की कार्रवाई को सही मानते हैं

लेकिन ब्रेकर तोड़ने में हीला हवाली की गई। 18 मार्च को विभाग ने एक बार फिर नगर पंचायत प्रशासन को तीसरी नोटिस जारी करते हुए एक सप्ताह का समय दिया था। इसके बावजूद नगर पंचायत ने नोटिस को नजरअंदाज करके अनसुना कर दिया। जिसपर सोमवार की दोपहर एक्सीएन के निर्देश पर आनन फानन में पीडब्लूडी विभाग के कर्मियों ने पहुंचकर मुहम्मदाबाद नगर सीमा पर बने व पुरानी मछली मंड़ी के पास बने अवैध कमर तोड़ू ठोकर को हथौड़ा, रंम्बा, गैता सहित अन्य लोहे के उपकरण से तोड़वाया।

बतादें कि पिछले दिनों तहसील सभागार में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी के समक्ष नगर पंचायत चकिया में अवैध रुप से चकिया नगर क्षेत्र अंतर्गत स्टेट हाईवे 97 पर मनमाने व नियम विरुद्ध तरीके से स्पीड ब्रेकर बनाये जाने की शिकायत की गई थी। शिकायत में आरोप था कि कमर तोड़ू स्पीड ब्रेकर से आए दिन सड़क दुर्घटना हो रही है। वाहन चालक परेशान है। चकिया से पं. दीनदयाल उपाध्याय नगर को जाने वाले मार्ग पर चकिया नगर सीमांतर्गत सहदुल्लापुर, निर्भय दास, डोडापुर, मुहम्मदाबाद, पुरानी मछली मंडी के पास आदि आधा दर्जन स्थानों पर ऊंचे ऊंचे स्पीड ब्रेकर बनाए गए हैं। जो आम लोगों के लिए दुर्घटना का सबब बन रहे हैं। जन सुविधा को देखते हुए स्टेट हाईवे 97 पर चकिया नगर में नियम विरुद्ध बने हुए स्पीड ब्रेकर को हटवाया जाय।

जिसके बाद मामले को संज्ञान में लेते हुए जिलाधिकारी ने पीडब्ल्यूडी को सख्त निर्देश दिया। निर्देश मिलते ही पीडब्ल्यूडी विभाग एक्शन मोड में आकर ताबड़तोड़ चकिया आदर्श नगर पंचायत को दो बार नोटिस दिया। दो बार नोटिस के बाद भी स्थानीय नगर पंचायत प्रशासन सोया रहा। 18 मार्च को तीसरी नोटिस एक सप्ताह का समय देकर दिया गया। लेकिन इसके बावजूद नगर पंचायत का कुंभकरणीय नींद नहीं टूटी। जिसके बाद अधिशासी अभियंता पीडब्लूडी लोक निर्माण विभाग चंदौली डीपी सिंह ने सोमवार को अवर अभियंता सूचित पटेल को निर्देशित किया कि तत्काल बनाये गये स्टेट हाईवे-97 व नगर में अवैध उंचे-उंचे स्पीड ब्रेकर को हटवायें।

इसके बाद अवर अभियंत ने मौके पर पीडब्लूडी विभाग के कर्मियों को भेंजकर मुहम्मदाबाद नगर सीमा पर बने व मछली मंडी के समीप बने उंचे उंचे ब्रेकरों को खबर लिखे जाने तक हटाया जा रहा था। जिसके बाद कर्मी वहां से स्टेट हाईवे-97 पर बने अवैध ब्रेकर को हटायेंगे। लोग बार-बार इसको हटाने की शिकायत समय-समय पर करते थे। पूर्व सभासद राममूरत कुशवाहा ने बताया कि पूर्व में इस कमर तोड़ू अवैध स्पीड ब्रेकर को हटाने के लिए उच्चाधिकारियों को पत्र लिखा था।

सभासद वैभव मिश्रा ने भी अवैध ब्रेकर को हटाने के लिए संपूर्ण समाधान दिवस में ज्ञापन दिये थे

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *