Friday, May 3, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

पत्नी से विवाद और फोन नहीं उठाने से नाराज सिपाही ने कलेक्ट्रेट में की फायरिंग, पूछताछ जारी……

298
क्या राहुल गांधी पर संसद द्वारा अयोग्य घोषित करने की कार्रवाई को सही मानते हैं

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

अमेठी। गौरीगंज स्थित कलेक्ट्रेट के वेयरहाउस की छत पर पत्नी से विवाद के बाद सिपाही मुकेश सिंह ने छत पर तीन राउंड फायरिंग कर दी। फायरिंग की आवाज सुनकर सिपाही का साथी मौके पर पहुंचा तो आरोपित सिपाही ने राइफल को छत से नीचे फेंक दी। घटना की जानकारी मिलते ही गौरीगंज एसएचओ और प्रतिसार निरीक्षक मौके पर पहुंचे और आरोपित सिपाही से पूछताछ करने में जुट गए।

पुलिस अधीक्षक डा. इलामारन जी ने भी घटना स्थल का निरीक्षण किया। कलेक्ट्रेट परिसर स्थित निर्वाचन भवन में इवीएम की सुरक्षा में तैनात सिपाही मुकेश सिंह रविवार डेढ़ बजे अपनी पत्नी को फोन कर रहा था। लेकिन उनकी पत्नी ने फोन नहीं उठाया। पत्नी के फोन न उठाने से नाराज सिपाही कलेक्ट्रेट की छत पर पहुंचा और ताबड़तोड़ तीन राउंड फायरिंग कर दी।

तीनों राउंड फायर के बाद दूसरे सिपाही राजेंद्र प्रसाद जैसे ही मुकेश के पास पहुंचा तो उसने राइफल नीचे फेंक दी। मुकेश को समझा बुझाकर राजेंद्र ने किसी तरह से उसे नीचे लाया और घटना की जानकारी अपने उच्च अधिकारियों को दी। मामला कलेक्ट्रेट परिसर का होने के कारण जानकारी मिलते ही प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया।

सामने आ रही नशे में होने की बात, पूछताछ जारी

गौरीगंज एसएचओ और प्रतिसार निरीक्षक मैनेजर दुबे मौके पर पहुंचे और आरोपित सिपाही से पूछताछ करने में जुट गए। बताया जा रहा है कि आरोपित सिपाही ने जिस समय फायरिंग की उस समय वो शराब के नशे में धुत था। अधिकारियों के सामने आरोपित सिपाही पत्नी के बात ना करने पर भड़का हुआ था।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि प्रयागराज जिले का निवासी सिपाही सात.आठ माह तक ड्यूटी से गैरहाजिर रहा था। चार दिन पूर्व उसने ड्यूटी ज्वाइन की थी। नशे की हालत में फायरिंग की बात सामने आई है। सिपाही का मेडिकल परीक्षण कराकर विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *