Wednesday, May 1, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

फर्जी एसडीएम बनकर तय की शादी, धोखे से मंगा लिए साढ़े चार लाख रुपये. तीन के खिलाफ एफआईआर……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

वाराणसी। वाराणसी के भेलूपुर के शंकुलधारा में फर्जी एसडीएम बनकर शादी के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी करने का मामला प्रकाश में आया है। शादी तय होने के बाद आरोपित ने युवती की मां से अपने ताऊ के खाते में साढ़े चार लाख रुपये जमा करा लिए। तय तिथि पर बरात नहीं आई। इसके बाद युवती की मां ने पैसा वापस करने को कहा तो युवक धमकी देने लगा। युवती की मां की तहरीर पर भेलूपुर थाने में शुभेंदु दुबे, मनीष तिवारी व आशा दुबे के विरुद्ध जालसाजी, जान से मारने की धमकी, दहेज प्रतिषेध अधिनियम सहित विभिन्न आरोपों में मुकदमा दर्ज किया गया है।

यह है पूरा मामला

शंकुलधारा निवासी स्नेहधीर नामक महिला ने अपनी बेटी की शादी कुचौरा सिकंदरपुर, गाजीपुर के रहने वाले शुभेंदु दुबे से तय की थी। इसमें आरोपित मनीष तिवारी व आशा दुबे ने शुभेंदु को झारखंड में एसडीएम पद पर कार्यरत होना बताया था। बाद में शुभेंदु ने यूको बैंक की पांडेयपुर शाखा में अपने ताऊ के बचत खाते में साढ़े चार लाख रुपये जमा कराए।

लड़की वालों ने पूरी कर ली थी तैयारी

शादी की तिथि 14 दिसंबर 2022 तय थी। महिला के मुताबिक इसके लिए लॉन के साथ ही साज सज्जा, खान.पान समेत अन्य काम के लिए बुकिंग भी हुई। सगे संबंधियों में निमंत्रण कार्ड बांटे गए। रिश्तेदार भी जुटे लेकिन शादी वाले दिन न दूल्हा आया न बरात आई। इस वजह से भारी नुकसान हुआ।

पैसे वापस मांगने पर युवक ने दी धमकी

बाद में पता चला कि शुभेंदु कहीं भी एसडीएम नहीं है। 11 मार्च को शुभेंदु को फोन कर जब पैसे की मांग की

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *