Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः रामायण व नौ दुर्गा पर आधरित नृत्य नाटिका ने मोहा मन, सेंट्रल पब्लिक स्कूल के नवरात्रि उत्सव में डांडिया नृत्य रहा आकर्षक का केंद्र……

चकिया, चंदौली। सेंट्रल पब्लिक स्कूल ग्रुप के सभी ब्रांचो में सोमवार से पांच दिवसीय नवरात्रि उत्सव 2023 का आयोजन शुरू हुआ। सबसे पहले उतरौत चकिया ब्रांच में आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में सबसे रोचक बात यह रही कि इसमें कुल 40 अभिभावकों को अतिथि बनाया गया था।

कार्यक्रम में नौ देवियों का अवतरण व महिषासुर वध प्रकरण व रामायण में धनुष यज्ञ से रावण वध तक के कथानक का नृत्य नाटिका मंचित किया गया। बीच .बीच में छात्राओं ने मनोरम डांडिया नृत्य भी प्रस्तुत किया।

विद्यालय के सीएमडी डॉ विनय कुमार वर्मा ने अभिभावकों संग दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस मौके पर उन्हीने कहा कि सीपीएस ग्रुप की कोशिश रहती है कि भारतीय संस्कृति के हर पर्व व त्यौहार के बारे में बच्चों के मानस पटेल पर विशेष जानकारी दी जाए। यह जानकारी अगर नृत्य नाटिका के माध्यम से मिले तो यह सदैव के लिए स्मृति पटल पर स्थापित हो जाता है। ऐसे आयोजन सीपीएस ग्रुप में लगातार होते रहते हैं सभी धर्म के पर्व व उत्सवों को मना कर बच्चों को विशेष रूप से जानकारी दी जाती है। कार्यक्रम का समापन राम दरबार की आरती तत्पश्चात सहभोज के साथ हुआ।

इस मौके केसी श्रीवास्तव, प्रशांत गुप्ता, कालीदास त्रिपाठी सहित विशेश्वर कुशवाहा, शिव शंकर, साधु यादव, ऋषिकेश चतुर्वेदी, अशोक शर्मा, अनिल शर्मा, धर्मेंद्र कुशवाहा, बेबी सिंह, ज्वाला तिवारी, अर्चना श्रीवास्तव, श्वेता द्विवेदी, मंजू पाठक, स्नेहा जयसवाल, लक्ष्मी केशरी, प्रियंका आदि उपस्थित थे। अतिथियों का स्वागत विद्यालय के एमडी सत्यम वर्मा ने धन्यवाद ज्ञापन प्रिंसिपल प्रमोद कुमार पांडे ने किया वहीं संचालन पूनम पांडे व सुधा अविनाश ने किया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *