Monday, May 20, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

शादी में बचा हुआ हलवा, रसगुल्ला खाने से इतने दर्जन से अधिक की तबीयत बिगड़ी, उपचार जारी…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

अलीगढ़ में गांधी पार्क थाने के डोरी नगर में शादी का बचा हुआ हलवा और रसगुल्ला खाने से पांच दर्जन से अधिक बच्चे और बड़ों की तबीयत खराब हो गई। उन्हें मलखान सिंह जिला अस्पताल, दीनदयाल संयुक्त चिकित्सालय और निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। जहां उनका उपचार चल रहा है।

निजी अस्पताल में भर्ती बच्ची

प्राप्त जानकारी के अनुसान डोरी नगर पुलिस चौकी के पास 12 मार्च को गेंदालाल पुत्र राम चरन सिंह की बेटी की शादी न्यू बाबा कॉलोनी, कुंवर नगर के निवासी अरविंद कुमार से थी। शादी के बाद अगले दिन बचा हुआ हलवा और रसगुल्ला आस पास के घरों में बांट दिया गया था। उसे बच्चों और बड़ों ने खाया। 13 मार्च को दोपहर बाद खाने के बाद उल्टी, दस्त की शिकायत होने लगी। रात होते.होते पांच दर्जन से अधिक बच्चे और बड़ों की तबीयत ज्यादा खराब हो गई।

अस्पताल में भर्ती बच्चा

स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर जांच पड़ताल में जुटी। अब तक 5 दर्जन लोगों के बीमार होने की पुष्टि स्वास्थ विभाग कर रहा है। इधर खाद्य पदार्थ का नमूना लेने के लिए एफडीए की टीम बुलाई गई है।

स्वास्थय विभाग की टीम डोरी नगर पहुंची और बीमार लोगों को मलखान सिंह जिला अस्पताल, दीनदयाल संयुक्त चिकित्सालय और निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। बीमारों का इलाज चल रहा है। बताया जा रहा है कि हलवा और रसगुल्ला खाने से फ़ूड पॉइज़निंग हो गई। जिसके कारण दस्त और उल्टी शुरू हुईं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *