Monday, May 6, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

करंट से किशोर की मौत, गुस्साएं ग्रामीणों ने अधीक्षक समेत दो डॉक्टरों को पीटा…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

संतकबीरनगर जिले में धनघटा क्षेत्र के टाड़ा गांव के बन्हैती के रहने वाले किशोर की करंट की चपेट में आने से बुधवार की शाम को मौत हो गई। परिजन और ग्रामीण किशोर को लेकर सीएचसी मलौली पहुंचे, जहां देखते ही डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इधर ग्रामीणों ने उपचार में लापरवाही का आरोप मढ़ कर हंगामा कांटे और बाद में अधीक्षक समेत दो डॉक्टरों की पिटाई कर दी। बचाव में आए अन्य स्वास्थ्य कर्मियों से हाथापाई किया।

क्षेत्र के टाड़ा गांव के बन्हैती टोला निवासी 17 वर्षीय गणेश चौहान पुत्र राम प्रसाद बुधवार की शाम को जनरेटर चालू किए। उसके बाद विद्युत तार जोड़ते दौरान वह करंट की चपेट में आकर झुलस गए। घटना के बाद परिजन और गांव के लोग झुलसे किशोर को लेकर सीएचसी मलौली पहुंचे, जहां देखते ही डॉक्टरों ने किशोर को मृत घोषित कर दिया।

अस्पताल कर्मियों ने बताया कि किशोर के शव को लेकर ग्रामीण अपने गांव चले गए। उसके एक घंटे बाद 200 से 250 की संख्या में एकत्रित होकर ग्रामीण अस्पताल पर पहुंचे और किशोर के उपचार में लापरवाही का आरोप मढ़ते हुए हंगामा मचाए। आरोप है कि लोग सीएचसी के अधीक्षक डॉक्टर विनोद कुमार राव और डॉक्टर नूर आलम की पिटाई शुरू कर दिए। दोनों डॉक्टरों के पिटाई देखकर बचाव में पहुंचे अस्पताल के अन्य कर्मियों से लोगों ने हाथापाई किया।

ग्रामीणों की पिटाई से दोनों डॉक्टर गंभीर रुप से घायल हो गए। अधीक्षक डॉक्टर विनोद कुमार राव का आरोप है कि किशोर को जब लोग अस्पताल लेकर आए थे तो उसके पहले ही उसकी मौत हो चुकी थी। जिसकी वजह से किशोर का उपचार करने की नौबत ही नहीं आई। अधीक्षक का आरोप है कि ग्रामीणों ने अस्पताल में उपद्रव किया और बाद में उनकी और डॉक्टर नूर आलम की जमकर पिटाई कर दी।

पिटाई से दोनों डॉक्टरों को गंभीर चोटे आई है। इस मामले में पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग करेंगे। जबकि एसओ जयवर्धन सिंह ने बताया कि करंट की चपेट में आने से किशोर झुलस गया था। परिजन किशोर को पहले सीएचसी मलौली ले गए, जहां से डॉक्टरों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

परिजन किशोर को जिला अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने देखते ही मृत घोषित कर दिया। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हाऊस भेज दिया गया। डॉक्टरों के पिटाई किए जाने की न तो कोई सूचना है और न ही कोई तहरीर मिली है। यदि तहरीर मिलेगी तो जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *