Tuesday, May 14, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

प्रेम में फंसाकर किया निकाह, अब तीन तलाक देकर भगाया, समझौते के नाम पर बना रहा हलाला का दबाव…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। प्रेम जाल में फंसाकर ठाकुरगंज रिफा कालोनी के सलमान ने एक युवती से निकाह किया। इसके बाद प्रताड़ित करने लगा। छह माह पहले मारपीट कर तीन तलाक देकर भगा दिया। समझौते के लिए हलाला का दबाव बना रहा है। पीड़िता ने यह आरोप लगाते हुए पति और उसकी एक मित्र पर केस दर्ज कराया है। पीड़िता आलमनगर की रहने वाली है।

उसने बताया कि प्रेम जाल में फंसाकर सलमान ने दिसंबर 2020 में निकाह किया था। निकाह के बाद दहेज की मांग को लेकर अक्सर मारपीट करने लगा। सलमान के परिवारजन भी ताने मारते और प्रताड़ित करते थे। निकाह के बाद पांच माह तक अपने घर पर सलमान ने साथ रखा। इसके बाद कहा कि घरवाले तुम्हें पसंद नहीं करते हैं। इस लिए किराये पर लेकर रहने लगा। एक साल किराये पर रही।

इस बीच सलमान के एक महिला से सपंर्क हो गए। सलमान ने छह माह पूर्व मारपीट कर तीन तलाक देकर भगा दिया। शिकायत पुलिस से की गई। चौकी पर दोनों पक्षों को पुलिस ने बुलाया। समझौते के नाम पर सलमान और हलाला का दबाव बनाने लगा। विरोध पर उसने धमकी दी और कहा कि जब तक हलाला नहीं कराओगी तबतक तुम्हें स्वीकार नहीं करेंगे।

एक दिन फोन पर भी समझौते के लिए बात की तो सलमान ने गाली और धमकी दी। मामले की शिकायत लेकर ठाकुरगंज थाने पहुंची तो पुलिस ने जांच का हवाला देकर टालमटोल किया। इसके बाद अखिल भारत हिंदू महासभा के प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी से मिली। उन्हें पूरे मामले की जानकारी दी। इंस्पेक्टर ठाकुरगंज विकास राय ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर उसके पति सलमान और एक महिला के खिलाफ दहेज उत्पीड़न, मारपीट, धमकी, मुस्लिम महिला विवाह अधिनियम की धारा तीन और चार के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *