Saturday, April 27, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

नई शिक्षा नीति को लेकर गोष्ठी का हुआ आयोजन

चकिया, चंदौली। स्वर्गीय राम विलास सिंह शिक्षण संस्थान सीबीएसई सिकंदरपुर द्वारा नई शिक्षा नीति को लेकर चकिया नगर स्थित मंगलकरण वाटिका में अभिभावकों के साथ एक गोष्ठी आयोजित किया गया। जिसका शुभारंभ शिक्षण संस्थान के एएमडी श्यामजी सिंह, वरिष्ठ पत्रकार शीतला राय व अभिभावक पंकज गुप्ता ने दीप प्रज्वलित करके किया। इस दौरान प्रधानाचार्य मनीष खन्ना व अन्य शिक्षकों द्वारा नई शिक्षा नीति के बारे में अभिभावकों को जागरुक किया गया।

गोष्ठी का शुभारंभ करने के दौरान एएमडी ने अभिभावकों से अपील किया कि आप जब तक नई शिक्षा नीति को नहीं जानेंगे तब तक बच्चों को आगे के लिए तैयार नहीं कर सकते हैं। इस गोष्ठी का उद्देश्य है कि सरकार द्वारा जो नई शिक्षा नीति लाई गई है उससे आप लोगों को रुबरु करायें। शिक्षा का मतलब सिर्फ डिग्री लेना ही नहीं बल्कि चुनौतियां के लिए तैयार रहता भी होता है। नई शिक्षा नीति के तहत डिग्री के साथ-साथ स्कील के लिए तैयार करना है। हमारे शिक्षक अब छात्रों को एजुकेशन के साथ-साथ हुनर की भी शिक्षा देगे। कक्षा 4 से लेकर 8 तक के छात्रों को कोडिंग डिकोडिंग भी अलग से निशुल्क सिखाया जायेगा।

वहीं शिक्षण संस्थान के प्रधानाचार्य मनीष खन्ना ने कहा कि हमारे विद्यालय का शुरु से यह उद्देश्य रहा है कि छात्रां को योग्य बनाकर तैयार करना। छात्र शिक्षा लेने के दौरान ही विद्यालय में आयोजित समय-समय पर विद्यालय में आयोजित विभिन्न कार्रूक्रम में भा्रग लेते हैं। जिससे उनका हौसला आफजाई होता हैं। इस दौरान सेक्रेटरी आनंद प्रताप सिंह, कोआर्डिनेटर नीलम त्रिपाठी, खुशबू, आकांक्षा, अदब जहागीर, रजनीकांत, मयंक, विवेक, आदित्य, मनोज कुमार सहित अन्य शिक्षक व अभिभावक मौजूद रहें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *