Friday, May 3, 2024
उत्तर-प्रदेशमेरठ

ब्राडवे इन होटल के मालिक कमर अहमद को STF ने किया गिरफ्तार, GST के ई-वे बिल बनाकर 100 करोड़ की धोखाधड़ी का है आरोप

मेरठ। एसटीएफ ने होटल ब्राडवे इन और देश की बड़ी आठ ग्लास निर्माता कंपनी के मालिक कमर अहमद काजमी को गिरफ्तार कर लिया। कमर अहमद काजमी पर आरोप है कि उन्होंने जीएसटी के ई-वे बिल बनाकर जीएसटी की सौ करोड़ की धोखाधड़ी की है। मेरठ और लखनऊ की एसटीएफ कई दिनों से इस मामले की गोपनीय जांच कर रही थी। टीम ने गुरुवार देर रात पूछताछ के लिए पहले सिविल लाइंस थाने में बुलाया गया। इसके बाद गिरफ्तार कर पुलिस के हवाले कर दिया।

कैंट रोड स्थित तिवारी कैंपस के सामने कोठी में रहने वाले कमर अहमद काजमी का गढ़ रोड पर ब्राडवे इन होटल है। हापुड़ रोड पर गुड्क्स ग्लास कंपनी के नाम से इनकी शीशे की फैक्ट्री भी है। इसके अलावा आठ कंपनियों समेत दुबई में भी शीशे का बड़ा कारोबार है। यह माफिया अतीक अहमद के दूर के रिश्तेदार है। अतीक पर कार्रवाई के दौरान भी एसटीएफ कमर अहमद काजमी से पूछताछ कर चुकी है। तब से वह दुबई में ही रह रहे थे।

एसटीएफ एसपी बृजेश सिंह ने बताया कि हाल ही में कमर अहमद काजमी दुबई से वापस मेरठ लौटे है। उनके खिलाफ काफी दिनों से जीएसटी के ईवे बिल बनाकर धोखाधड़ी की जांच चल रही थी। जांच में सामने आया कि वह सौ करोड़ से भी ज्यादा की धोखाधड़ी कर चुके है। मेरठ और दुबई के अलावा गुरुग्राम में भी माइको ग्लास और उत्तराखंड़ के भगवानपुर तथा गाजियाबाद के भी उनका ग्लास का बड़ा कारोबार है।

एसटीएफ ऑफिस में कई घंटे की पूछताछ के बाद कमर अहमद काजमी को गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल, जीएसटी की टीम भी कारोबारी से मिले कागजात की पड़ताल कर रही है। बता दें कि 2022 में भी आयकर की टीम ने उनके कैंट स्थित आवास पर सर्च अभियान चलाया था। इस दौरान काफी गड़बड़ी सामने आई थी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *