Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौलीःसरकार की योजनाएं निष्पक्षता से पहुंच रही है प्राप्त लोगों तक-विधायक रमेश जायवाल

गांवों में सरकार की योजनाओं को पहुंचाने में प्रमुख रुप से सहयोग करने पर विधायक ने सचिव को किया सम्मानित

प्रशासन आप के द्वार जन चौपाल का हुआ आयोजन

चंदौली। प्रशासन आप के द्वार के माध्यम से ब्लाक के सुदूर गांव मे जन चौपाल आयोजित किया जा रहा है। इसी क्रम में जनपद के नियामताबाद विकास खंड के मवई कला गांव में बृहद जन चौपाल का आयोजन किया गया। जिसमें मुगलसराय के विधायक रमेश जायसवाल ने पहुंचकर दीप प्रज्वलित करके चौपाल का शुभारंभ किया। इस दौरान विधायक व एसडीएम ने विभिन्न विभागों द्वारा लगाये गये स्टालों का निरीक्षण कर आवश्यक जानकारी हासिल किया। विकास खंड के सचिव आलोक मिश्रा को विधायक ने अंगवस्त्र व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया

जन चौपाल का शुभारंभ करने के दौरान विधायक ने कहा कि यह कार्यक्रम सरकारी की बहुत बड़ी उपलब्धि का हिस्सा रहा है। इस कार्यक्रम के माध्यम से लोग जागरुक होकर केंद्र व राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं को ले रहे हैं। सरकार की मंशा है कि प्रत्येक पात्र व्यक्ति तक निष्पक्षता से योजनाएं पहुंचे। इसमें सभी लोग सहयोग कर रहे हैं। योजना को धरातल में लाने के लिए गांवों के सचिव भी काफी मेहनत कर रहे हैं। प्रशासन आप के द्वार के माध्यम से समस्त विभाग आप के गांव में आकर चौपाल कर रहा है। यह पहला मौका है कि जब प्रशासन गांव की ओर चला है। और लोगों को जागरुक करने का प्रयास कर रहा है।

वहीं एसडीएम ने कहा कि डीएम के पहल पर चंदौली चलो प्रशासन आप के द्वार के तहत जन चौपाल का आयोजन किया जा रहा है। इसका उद्देश्य है कि लोगों को शासन द्वारा संचालित योजनाओं का लेने में कोई दिक्कत न हो।

 

इस दौरान विधायक ने ग्राम पंचायत अधिकारी आलोक मिश्रा को उनके कार्यो के लिए प्रोत्साहित किया। कहा कि ऐसे ही सरकारी की योजनाओं को पात्र व्यक्तियों तक पहुंचवाने में सहयोग करें। वहीं विधायक ने सचिव को स्मृति चिन्ह व अंग वस्त्र भेंटकरके सम्मानित किया। इस दौरान बीडीओ राहुल सागर, धनंजय सिंह, श्रीकांत पांडेय, जहागीर गुड्डू, खुरसीद आलम, महेन्द्र यादव, संदीप सहित अन्य लोग मौजूद रहें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *