Monday, April 29, 2024
नई दिल्ली

लड़की का वीडियो कॉल, फोन उठते होते ही उतार देती है कपड़े, कॉल रिसीव करने वालों को ऐसे लगा चूना…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

दिल्ली, एनसीआर का सबसे हाईटेक जिला माने जाने वाले गौतमबुद्ध नगर में बीते कई दिनों से फ्रॉड का एक नया तरीका देखने को मिल रहा है। जिसमें लड़कियां वीडियो कॉल का सहारा लेकर सामने वाले से लाखों रुपए की ठगी कर लेती हैं। सामने वाला भी सब कुछ जानते हुए भी लाखों रुपए गंवा देता है। ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं। जिनमें जिले के नामी.गिरामी सरकारी और प्राइवेट नौकरी करने वाले लोगों से यह लड़कियां ठगी कर चुकी हैं।

यह लड़की जब वीडियो कॉल करती है तब सामने वाले के कॉल उठाते ही ये मोबाइल की स्क्रीन पर बिना कपड़े के नजर आती हैं। कॉल उठाने के बाद सामने वाला जब तक कुछ समझता है तब तक यह लोग कुछ अश्लील हरकतें करके स्क्रीन को रिकॉर्ड कर चुके होते हैं और उसके बाद यह सामने वाले को ब्लैकमेल करना शुरू करते हैं। जिसको भी यह ठग कॉल करते हैं। उसको उसका वीडियो पहले भेज कर धमकी देते हैं कि अगर इनकी मुंह मांगी रकम नहीं दी गई तो यह वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया जाएगा। अपनी बदनामी के डर को देखते हुए लोग इनके झांसे में आ जाते हैं और इन्हें पैसे दे देते हैं। बीते दिनों ऐसे ही कॉल करके सेक्टर 62 में रहने वाली सेवानिवृत्त अधिकारी से यह ठग लाखों रुपए की ठगी कर चुके हैं। साथ ही साथ सेक्टर 76 की एक सोसाइटी में रहने वाले एक नामी.गिरामी व्यक्ति से भी इन्होंने 2 लाख से ज्यादा की ठगी की थी।

पुलिस अधिकारियों ने की ये अपील

इस मामले में पुलिस अधिकारियों का कहना है कि साइबर ठगी का यह नया तरीका हैं। ऐसे ठगों के वीडियो कॉल से बचने के लिए कोशिशें करनी चाहिए कि इस तरीके के फ्रॉड वीडियो कॉल से या अनजान नंबर से आने वाली वीडियो कॉल को रिसीव नहीं करना चाहिए। अगर इस तरीके की कॉल रिसीव हो भी गई है तो इसकी शिकायत तुरंत नजदीकी पुलिस स्टेशन से करनी चाहिए।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *