Friday, May 3, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

बच्चों ने सीएम योगी से लगाई गुहार, सर स्कूल में टंकी बनेगी तो हम कहां खेलेंगे……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

गोरखपुर। जिले के जसवल क्षेत्र की ग्राम पंचायत नेतवर के कंपोजिट उच्च प्राथमिक विद्यालय के परिसर में जल निगम की ओर से बिना शिक्षा विभाग की अनुमति से गांवों में जल सप्लाई के लिए टंकी का निर्माण हो रहा है। इस संबंध में स्कूलों के बच्चों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को संबोधित एक वीडियो बनाकर अपील की है कि सर स्कूल परिसर में टंकी बनेगी तो हम कहां खेलेंगे/वहीं विद्यालय के प्रधानाचार्य बृज किशोर गुप्ता ने उपजिलाधिकारी कैंपियरगंज से लिखित शिकायत की है।

जानकारी के अनुसार, कंपोजिट विद्यालय परिसर में ग्राम सभा की कुछ जमीन है जो विद्यालय के काम आती है। इसी जमीन पर जलनिगम से पानी की टंकी का निर्माण हो रहा है। इस निर्माण के विरुद्ध विद्यालय के प्रधानाचार्य बृज किशोर गुप्ता ने उपजिलाधिकारी को लिखित पत्र देते हुए गुहार लगाई कि विद्यालय में ब्लॉक स्तरीय खेल का आयोजन प्रति वर्ष किया जाता है।

विद्यालय के बच्चों के पास इस मैदान के अलावा अन्य दूसरी जगह नहीं है। विद्यालय परिसर में पानी के टंकी बनने से बाहरी लोगों का आवागमन भी होगा। इससे विद्यालय की पढ़ाई भी प्रभावित होती रहेगी। प्रधानाचार्य ने इस पानी के टंकी को कहीं और बनवाने की गुहार लगाई है।

इसी संदर्भ में विद्यालय के छात्र.छात्राओं का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर चल रहा है। जिसमें बच्चे मुख्यमंत्री आदित्यनाथ से हाथ जोड़कर यह गुहार लगाई है कि पानी टंकी के निर्माण को स्कूल परिसर से बाहर किया जाए। जिससे सभी बच्चे स्कूल के मैदान में खेल सकें।

बीएसए आरके सिंह ने कहा कि गांव के अंदर साफ और स्वच्छ जल की आपूर्ति करने के नजरिये से स्कूल परिसर के मैदान पर पानी की टंकी का निर्माण किया जा रहा है। इसके निर्माण से बच्चों का खेल प्रभावित नहीं होगा। मैदान काफी बड़ा है।

कैंपियरगंज एसडीएम पंकज दीक्षित ने कहा कि विद्यालय परिसर बहुत बड़ा है। प्रधानाचार्य के माध्यम से पत्र मिला था। जिसमें मैंने तहसीलदार कैंपियरगंज को मौके पर भेजा था। गांवों में शुद्ध जल की सप्लाई भी सरकार की प्राथमिकता में है। पानी की टंकी के निर्माण से स्कूल प्रभावित नहीं होगा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *