Monday, May 13, 2024
उत्तर-प्रदेशबरेली

पूर्व मंत्री भगोड़ा घोषित, सपा नेता सहित 10 आरोपितों के घर नोटिस चस्पा……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

बरेली। पूर्व मंत्री व सपा नेता भगवत सरन गंगवार को भगोड़ा घोषित कर दिया गया। कोर्ट के आदेश पर रविवार को सपा नेता समेत 10 आरोपितों के घर नोटिस चस्पा कर दिया गया। अब सोमवार को इस प्रकरण में सुनवाई होगी। वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान विवाद हुआ था। उस समय नवाबगंज सीट से भगवत सरन गंगवार सपा और केसर सिंह भाजपा के प्रत्याशी थे।

समर्थकों ने रास्ता रोककर किया हमला

चुनाव प्रचार के दौरान केसर सिंह के समर्थक तेजराम ने आरोप लगाया कि सपा प्रत्याशी भगवत सरन व उनके समर्थकों ने रास्ता रोककर हमला कर दिया। उनके शिकायती पत्र के आधार पर नवाबगंज थाने में भगवत सरन समेत 11 के विरुद्ध हत्या के प्रयास समेत कई गंभीर धाराओं में प्राथमिकी लिखी गई थी। इस प्रकरण में एक आरोपित ने जमानत ले ली। बाकी 10 कोर्ट में पेश नहीं हो रहे थे।

कई नोटिस जारी होने के बाद भी भगवत सरन समेत अन्य आरोपित हाजिर नहीं हुए तो चार जनवरी को कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया। इसके बाद 16 जनवरी को आरोपितों ने कोर्ट में हाजिर हुए बिना जमानत की मांग की थी। अधिवक्ता के माध्यम से प्रार्थनापत्र भेजा कि वे देश छोड़कर कहीं बाहर नहीं जाएंगे और मुकदमे की सुनवाई में पूरा सहयोग करेंगे। ऐसे में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया जाए।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *