Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौली चलो प्रशासन आप के द्वार के तहत मेगा कैंप व जन चौंपाल का हुआ आयोजन

चकिया, चंदौली। स्थानीय विकास खंड के मैनपुर ग्राम पंचायत में डीएम ईशा दुहन के पहल पर चंदौली चलो प्रशासन आप के द्वार के द्वितीय चरण के तहत जन चौपाल का आयोजन एसडीएम ज्वाला प्रसाद यादव के अध्यक्षता में किया गया। एसडीएम ने चौपाल का शुभारंभ करने के दौरान लगाये गये स्टालों का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये। वहीं गोद भराई व अन्न प्रासन कराया गया।

जनपद में डीएम के निर्देश पर तय समय के अनुसार मेगा चौपाल व जन चौपाल लगाया जा रहा है। इसी के तहत मैनपुर गांव में चंदौली चलो प्रशासन आप के द्वार के तहत जन चौपाल आयोजित किया गया। जिसमें गांव सहित आस पास के लोगों ने पहुंचकर लगाये गये स्टालों से जानकारी ली। पंचायती राज विकास द्वारा लगाये गये स्टाल से 5 लोगों ने निजी शौचालय के लिए आवेदन किया। 15 लोगों का आयुष्मान कार्ड बनाया गया। 17 लोगों ने पीएम व सीएम आवास के लिए आवेदन किये। 8 लोगों का जाब कार्ड बनाया गया। 10 लोगों ने पेंशन के लिए आवेदन किया। 157 पशु पालकों को पशुओं की दवा वितरित कर जानकारी दी गईं। इसके साथ ही एसडीएम ने गर्भवती महिलाओं का गोद भराई सहित दो बच्चों का अन्न प्रासन कराया। स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगाये गये स्टाल पर 181 मरीजों ने स्वास्थ्य परीक्षण कराया। 8 किसानों को ब्लाट कुंआ की जानकारी देते हुए दो का पंजीकरण कराया गया। 4 लोगों ने बिजली कनेक्शन के लिए आवेदन किया।

इस दौरान ग्राम प्रधान ज्ञानप्रकाश गुप्ता, बीडीओ रविन्द्र प्रताप यादव, एसडीओ पंचायत एनडी तिवारी, एडीओकोआपरेटिव सुनील पाल, बाल परियोजना अधिकारी डा. विनोद गुप्ता, एडीओ आईएसबी रामदरस सहित विभिन्न विभागों के लोग मौजूद रहें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *